तेलंगाना: ओडिशा की 23 वर्षीय IIT की छात्रा कैंपस में मृत पाई गई, पुलिस ने कहा- 'सुसाइड' नोट मिला

तेलंगाना में आईआईटी की एक छात्रा होस्‍टल के कमरे में मृत पाई गई. पुलिस ने इसे सुसाइड का मामला बताया है. बताया जा रहा है कि छात्रा डिप्रेशन में थी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
हैदराबाद:

तेलंगाना में एक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की छात्रा के कथित सुसाइड का मामला सामने आया है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि कथित तौर पर डिप्रेशन से जूझ रही ओडिशा की 23 वर्षीय आईआईटी की छात्रा ने तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में कॉलेज परिसर में आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार, छात्रा सोमवार देर शाम आईआईटी कैंपस में अपने होस्‍टल के कमरे में लटकी हुई पाई गई. 

पुलिस ने कहा कि उन्हें छात्रा द्वारा छोड़ा गया एक पत्र मिला है, जिसमें उसकी मौत के पीछे संभावित कारण डिप्रेशन बताया गया है. घटना के बाद, पुलिस ने कहा कि उन्होंने संस्थान के अधिकारियों द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर 174 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने कहा कि बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मृतक के परिवार को घटना की जानकारी दे दी गई है.

संगारेड्डी ग्रामीण के उप निरीक्षक राजेश नायक ने कहा, "ममिता नायक नाम की 23 वर्षीय लड़की सोमवार रात को आईआईटी परिसर में अपने छात्रावास के कमरे में लटकी हुई पाई गई. उसने अपनी मौत का कारण अवसाद बताते हुए एक पत्र छोड़ा है. वह ओडिशा की मूल निवासी है."

पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की सूचना मंगलवार रात 9 बजे मिली. अधिकारी ने कहा, "मामले में आगे की जांच जारी है. इस मामले में कई एंगल से जांच की जा रही है."

Advertisement

ये भी पढ़ें :-

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ 9999666555 या help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran-Israel War की वजह से 'धान बासमती 1509' की कीमत 300 रुपये प्रति क्विंटल तक क्यों घटी?
Topics mentioned in this article