‘रीट’ में फर्जी परीक्षार्थी बनकर परीक्षा देने की तैयारी कर रहा टीचर गिरफ्तार

आरोपी युवक की पहचान आईदान राम जाट को रूप में हुई है. जो रीट (REET) की परीक्षा में अन्य युवक ओम प्रकाश के स्थान पर परीक्षार्थी (Examinee) बन परीक्षा देने की तैयारी कर रहा था. यह परीक्षा राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर 23 व 24 जुलाई को आयोजित होनी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाने क्षेत्र में पुलिस (Police) ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में बतौर फर्जी परीक्षार्थी बैठने की तैयारी कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपी युवक आईदान राम जाट (28), रीट की परीक्षा में अन्य युवक ओम प्रकाश के स्थान पर परीक्षार्थी बन परीक्षा देने की तैयारी कर रहा था. यह परीक्षा राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर 23 व 24 जुलाई को आयोजित होनी है.

बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस संबंध में आईदान राम जाट (28) को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी वर्तमान में जालीपा स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में वरिष्ठ अध्यापक है.बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने एक बयान बताया कि मुखबिर से गोपनीय सूचना मिली कि आरोपी आईदानराम जाट रीट परीक्षा में ओमप्रकाश नामक उम्मीदवार के स्थान पर फर्जी तरीके से परीक्षा देगा.

उन्होंने बताया कि पुलिस की गठित टीम द्वारा वरिष्ठ अध्यापक आईदान राम के सारण नगर स्थित किराए के कमरे पर दबिश देकर तलाशी ली गई, तो कमरे में परीक्षा से संबंधित फर्जी दस्तावेज, आधार कार्ड, ओमप्रकाश विश्नोई का कूट रचित रीट परीक्षा प्रवेश पत्र, खाली स्टाम्प आदि मिले.

उन्होंने बताया कि आरोपी के मोबाइल में भी रीट परीक्षा संबंधित आपत्तिजनक सामग्री मिली, जिसे जब्त किया गया. मामले में आरोपी अध्यापक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी अध्यापक के विरुद्ध साल 2013 में डूंगरपुर जिले के थाना कोतवाली में नकल एवं फर्जीवाड़ा संबंधित दो मुकदमे दर्ज किए गए थे, जिनमें वह जेल जा चुका है.

 ये भी पढ़ें: 

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ खत्म, 25 जुलाई को दोबारा बुलाया | पढ़ें

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
HIBOX App Scam: Rhea Chakraborty को Delhi Police का Notice, 500 Crore की धोखाधड़ी का है मामला
Topics mentioned in this article