दिल्ली पुलिस स्विस महिला नीना बर्गर की हत्या में 'मानव तस्करी' के एंगल से कर रही जांच

गुरदीप ने बताया की वो Omegle app के जरिए नीना बर्गर के संपर्क में आया था. वह नीना से शादी करना चाहता था, लेकिन वो मना कर रही थी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
दिल्ली पुलिस स्विस महिला नीना बर्गर की हत्या में 'मानव तस्करी' के एंगल से कर रही जांच
नई दिल्‍ली:

स्विस महिला नीना बर्गर (Swiss woman Nina Berger) की मौत के मामले में दिल्‍ली पुलिस मानव तस्‍करी (Human Trafficking) के एंगल से भी जांच कर रही है. आरोपी गुरप्रीत सिंह (Gurpreet Singh) के मोबाइल से दर्जनों महिलाओं के नंबर और तस्वीरें मिली हैं. इनमें कुछ विदेशी महिलाओं की भी तस्‍वीरें हैं. उसकी सेंट्रो कार जिस महिला के आधार कार्ड पर खरीदी गई, वो भी देहव्यापार के धंधे में शामिल है. गुरप्रीत सिंह के घर से 3-4 हथियार, 50 कारतूस, 12 से ज्यादा सिमकार्ड और 4-5 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. वहीं, बैंक अकाउंट में भी काफी पैसा मिला है.

Advertisement

सोशल मीडिया एप पर नीना से मिला था गुरप्रीत
दिल्ली पुलिस ने आयकर विभाग और दूसरी एजेंसियों को भी सूचना दी है. गुरप्रीत ने बताया की वो Omegle app के जरिए नीना बर्गर के संपर्क में आया था. वह नीना से शादी करना चाहता था, लेकिन वो मना कर रही थी. उसे शक था कि नीना का अफेयर किसी और से है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि गुरप्रीम अपना बयान बार-बार बदल रहा है. इसलिए अभी कुछ भी निश्चित तौर पर कहना बड़ा मुश्किल है. जांच पूरी होने के बाद ही पुख्‍ता तौर पर कुछ कहा जा सकता है. 

भारत बुलाकर की थी नीना की हत्‍या
सूत्रों ने बताया कि गुरप्रीत सिंह एक कार का इस्‍तेमाल करता है, जिसे एक यौनकर्मी के आधार कार्ड का उपयोग करके खरीदा गया था. सूत्रों ने बताया कि पुलिस अब इस मामले में मानव तस्करी के एंगल से भी चीजों को खंगाल रही है. गुरप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया है कि वह ओमेगल चैटिंग ऐप पर नीना से जुड़ा था. इसके बाद वह कई बार स्विट्जरलैंड में उससे मिलने गया. सूत्रों ने बताया कि उसने पुलिस को बताया है कि वह नीना से शादी करना चाहता था, लेकिन उसे शक था कि उसका किसी से अफेयर चल रहा. इसलिए उसने उसे भारत बुलाया, कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी और उसका शव सड़क पर फेंक दिया.

Advertisement

आरोपी लगातार बदल रहा अपना बयान
पुलिस को इस मामले की जांच के दौरान पता चला है कि गुरप्रीत सिंह ने पहले नीना के शव को कार में रखा था, लेकिन जब बदबू आने लगी, तो उसने बॉडी को एक सरकारी स्कूल के पास फेंक दिया. पुलिस को जब शव मिला, तो सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर गुरप्रीत के बारे में पता चला. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी लगातार अपने बयान बदल रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 

Featured Video Of The Day
Hemant Soren Released: क्या हेमंत सोरेन फिर संभालेंगे Jharkhand की कमान? | NDTV India