दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप

Bibhav Kumar Arrest: प्राथमिकी के मुताबिक, कथित तौर पर कुमार ने मालीवाल को “लात मारीं और सात से आठ बार थप्पड़ मारे” प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि मालीवाल द्वारा रुकने को कहे जाने के बावजूद कुमार नहीं माने.

Advertisement
Read Time: 4 mins
Bibhav Kumar Arrest: आप पार्टी ने मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों को “निराधार” बताया है.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी की सांसद (AAP) स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस की टीम शनिवार दोपहर मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची, जहां से वह बिभव कुमार को अपने साथ ले गई. मालीवाल के मुताबिक, सोमवार को जब वह सीएम आवास पर केजरीवाल से मिलने गई थीं, उस दौरान बिभव कुमार ने उनसे मारपीट की. घटना वाले दिन मौखिक शिकायत के बाद गुरुवार को उन्होंने मालीवाल ने इस मामले में FIR दर्ज करवाई थी. पुलिस तभी से केजरीवाल के निजी सचिव की तलाश में थी. उनका मोबाइल नंबर भी ट्रेस किया जा रहा था. दिल्ली पुलिस को शनिवार को बिभव के सीएम आवास में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद उनको वहां से हिरासत में ले लिया गया.

Advertisement

जानकारी के अनुसार बिभव कुमार का पहले मेडिकल करवाया जाएगा. उसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस तीस हजारी कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस इस दौरान बिभव की रिमांड मांग सकती है.

मालीवाल का बिभव पर क्या है आरोप 

दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई गई एफआईआर में मालीवाल ने आरोप लगाया है कि वह सोमवार सुबह केजरीवाल से मिलने उनके कैंप ऑफिस स्थित आवास पर गई थीं. ड्राइंग रूम में जब वह सीएम का इंतजार कर रही थीं, इसी दौरान बिभव कुमार वहां आए और उनके साथ मारपीट की गई. उन्हें बुरी तरह पीटा गया और  थप्पड़ और लात तक मारी गई। पुलिस ने शिकायत के बाद आप सांसद का मेडिकल चेक करवाय था. शनिवार को इसकी रिपोर्ट भी सामने आ गई.
 

Advertisement

Advertisement

स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में उनके पैर के पिछले हिस्से और दाहिने गाल पर चोट के निशान की बता कही गई है. मालीवाल की चिकित्सकीय जांच शुक्रवार को की गई थी. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से प्राप्त मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उनके (मालीवाल) ‘‘बाएं पैर के पिछले हिस्से में लगभग 3x2 सेंटीमीटर आकार के और दाहिनी आंख के नीचे गाल पर लगभग 2x2 सेंटीमीटर आकार के चोट के निशान हैं.''

Advertisement

मारपीट का नया वीडियो आया सामने

दूसरी ओर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल और बिभव कुमार के बीच हुई कथित मारपीट मामले में एक और वीडियो आज सामने आया है. इस वीडियो में सीएम आवास में मौजूद सिक्योरिटी अधिकारी स्वाति मालीवाल का हाथ पकड़कर उन्हें बाहर निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को जारी किया है.

Advertisement

सीसीटीवी के इस वीडियो के जरिए आम आदमी पार्टी यह दिखाना चाहती है कि स्वाति मालीवाल जो कुछ भी कह रही हैं, वह झूठ है. 32 सेकंड के वीडियो में यह दिखाया गया है कि स्वाति मालीवाल को एक महिला सिक्योरिटी अफसर हाथ पकड़कर अंदर से बाहर ले जाते हुए दिखाई दे रही है. सीसीटीवी फुटेज में 13 मई की डेट और सुबह के 9:41 का समय दिखाया जा रहा है. इससे पहले मोबाइल से बनाया गया एक वीडियो सामने आया था जिसमें ऑडियो भी था.

आप ने स्वाति मालीवाल के आरोपों को बताया गलत

‘आप' नेता आतिशी ने स्वाति के सारे आरोपों को गलत बताया है और कहा कि अगर दिल्ली पुलिस निष्पक्ष है तो उसे दिल्ली के मुख्यमंत्री के सहयोगी बिभव कुमार की सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत पर मामला दर्ज करना चाहिए.

दिल्ली सरकार में मंत्री अतिशी ने कहा, "उनकी(भाजपा) पूरी मशीनरी MHA से लेकर दिल्ली पुलिस तक कैसे काम कर रही है उसका प्रमाण कल तीस हजारी कोर्ट के सामने आया है.  बिभव कुमार ने तीस हजारी कोर्ट में केस फाइल किया और कहा कि FIR की कॉपी उन्हें आधिकारिक तौर पर उपलब्ध करवाई जाए. आज सुबह दिल्ली पुलिस कोर्ट में एक जवाब देती है कि ये FIR बहुत संवेदनशील है इसलिए हम कोर्ट में जमा नहीं कर सकते और आरोपी को नहीं दे सकते. जो FIR पिछले दो दिन से हर मीडिया वाले के हाथ में है, हर टीवी चैनल को भेजी गई. आज भाजपा की पुलिस ये कह रही है कि हम कोर्ट और आरोपी को ये FIR नहीं दे सकते. ये साजिश चल रही है. " 

Video : Swati Maliwal का नया CCTV Video आया सामने, Kejriwal के घर से बाहर आयीं नज़र

Featured Video Of The Day
Guyana India Vs England T20 World Cup Semi Final: जहां भारत-इंग्लैंड मैच है वहां 40% भारतीय