"15 मिनट में कर्मचारी को सस्‍पेंड करो वरना...": आलू किसानों की शिकायत पर यूं भड़के यूपी के मंत्री, देखें VIDEO

नाराज मंत्री का कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए वीडियो किसानों ने बना लिया, यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह हरदोई में किसानों से आलू खरीदी में अव्यवस्थाओं को लेकर नाराज हो गए. वे परेशान किसानों की शिकायतें सुनकर संवेदनशील हो गए और उन्होंने नाराज होकर तुरंत लखीमपुर के डीएचओ को फोन किया. उन्होंने उनसे कहा कि, 15 मिनट में संबंधित कर्मचारी को सस्पेंड करो, अन्यथा तुम्हें सस्पेंड कर देंगे.

हरदोई में उद्यान राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने अपने अफसरान की बेरुखी और आलू किसानों की बदहाली देखकर नाराजगी जताई. नाराज मंत्री का कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए वीडियो किसानों ने बना लिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 

यूपी के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह ने लखीमपुर के डीएचओ को फोन करके कहा कि, ''मैं हरदोई के सांडी में कोल्डस्टोर पर हूं. यहां कर्मचारी अश्विनी कुमार की ड्यूटी लगाई गई थी. आपका वह कर्मचारी गायब है. उसका सस्पेंशन लेटर 15 मिनिट में मेरे फोन में व्हाट्सऐप पर आ जाएगा न. सस्पेंशन लेटर आ जाएगा, कि मैं तुम्हारा सस्पेंशन लेटर भेज दूं. 15 मिनिट में मैं यहां से ज्यादा से ज्यादा 15 किलोमीटर जा पाऊंगा. उससे पहले उसका सस्पेंशन लेटर आ जाए. नहीं तो 16 मिनिट में मैं तुम्हारा सस्पेंशन लेटर भेज दूंगा.''      

उन्होंने डीएचओ से कहा कि, ''तुम्हारा पर्यवेक्षण शिथिल है. तुम्हारा आदमी यहां ड्यूटी पर क्यों उपस्थित नहीं है.'' उन्होंने डीएचओ को उन पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी.  

एक किसान ने शिकायत करते हुए कहा कि, ''आलू वही तो लाएंगे, जो खेत में हुआ है. कहते हैं पूरा भाड़ा जमा करो, या तो वापस ले जाओ. सीधी बात नहीं बताते हैं. किसान यहां इधर-उधर भटक रहा है.'' 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case Breaking News: अमेठी में दलित शिक्षक परिवार हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार