मुख्तार अंसारी की पत्नी की याचिका पर 9 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों पंजाब से यूपी की बांदा जेल ट्रांसफर करने के आदेश दिए थे. कोर्ट के आदेश पर पंजाब पुलिस ने मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंप दिया है .

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

उत्‍तर प्रदेश के बाहुबली MLA मुख्‍तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की पत्‍नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) 9 अप्रैल को सुनवाई करेगी. जस्टिस अशोक भूषण और आर सुभाष रेड्डी की बेंच यह सुनवाई करेगी. याचिका में अफशां अंसारी ने अपने पति की जान की सुरक्षा की मांग की है. बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की पत्नी मंगलवार को SC पहुंची हैं. उन्होंने अदालत से अपने पति की सुरक्षा सुनिश्चित करने की गुहार लगाई है. याचिका में अफशां अंसारी ने मुख्‍तार को यूपी की बांदा जेल ट्रांसफर करने के दौरान और कोर्ट में पेशी समेत अन्य मौकों पर सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश देने की मांग की है. 

''सीबीआई जांच को रोकें'' : महाराष्‍ट्र सरकार, अनिल देशमुख ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

याचिका में कहा गया है कि अंसारी की जान को खतरा है. उनके जीवन के लिए आसन्न खतरे का हवाला देते हुए (बीजेपी के खिलाफ सफलतापूर्वक चुनाव लड़ने और यूपी में बीजेपी के सदस्यों के खिलाफ मामलों के गवाह होने के कारण), अंसारी की पत्नी ने प्रार्थना की है कि संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाए कि उन्हें निष्पक्ष सुनवाई का मौका मिले और इस प्रक्रिया के दौरान उनका एनकाउंटर न किया जाए. याचिका में अंसारी को खत्म करने के विभिन्न प्रयासों का विवरण दिया गया है और विभिन्न खतरों को उजागर किया गया है. यह आगे बताया गया है कि माफिया डॉन बृजेश सिंह जो कि यूपी में सरकार का हिस्सा है और बेहद प्रभावशाली है, उसे राज्य की  सहायता और समर्थन के साथ मारने की साजिश रच रहा है.

कोल घोटाला मामलों में सुनवाई के लिए SC ने की दो विशेष जजों की नियुक्ति

याचिका में उत्तर प्रदेश पुलिस के पिछले आचरण का हवाला दिया है और यूपी पुलिस द्वारा की गई मुठभेड़ों के उदाहरण दिए गए हैं. इसमें प्रार्थना की गई है कि उनके पति के 'साथ ऐसा ना हो, कहीं उनका विकास सिंह मुठभेड़ वाला हाल न हो.'बता दें कि मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों पंजाब से यूपी की बांदा जेल ट्रांसफर करने के आदेश दिए थे. कोर्ट के आदेश पर पंजाब पुलिस ने मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंप दिया है . करीब दो साल से मुख्तार को पंजाब पुलिस वहां के एक रंगदारी मांगने के मामले में यूपी से पंजाब ले गई थी, तब से मुख्तार सेहत खराब होने के नाम पर पंजाब जेल में बंद है. इस मामले में लंबे समय से यूपी और पंजाब सरकार के बीच तनातनी चल रही है. इस बीच यूपी सरकार मुख्तार अंसारी को पंजाब से 13 बार लाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुई.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article