मलयालम अभिनेता सिद्दीकी को यौन शोषण मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक

यौन शोषण के आरोपों के बाद, सिद्दीकी ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद AMMA की पूरी 17 सदस्यीय कार्यकारी समिति भंग हो गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

मलयालम अभिनेता सिद्दीकी को यौन शोषण मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. अभिनेत्री से बलात्कार के आरोप में सुप्रीम कोर्ट ने सिद्दीकी की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है. कोर्ट ने अभिनेता सिद्दीकी की अग्रिम जमानत की याचिका पर केरल सरकार और पीड़िता को नोटिस भी जारी किया है.

जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और सतीश चंद्र शर्मा की बेंच ने निचली अदालत द्वारा जांच में शामिल होने और निर्धारित शर्तों के मद्देनजर सिद्दीकी को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया है. अब इस मामले में दो हफ्ते बाद सुनवाई होगी.

सिद्दीकी की ओर से पेश हुए वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि कथित घटना के 8 साल बाद 2024 में शिकायत दर्ज की गई थी. अभिनेता जांच के लिए खुद पेश होंगे. अदालत ने सवाल किया कि राज्य आठ साल से क्या कर रहा था?

पीड़िता की वकील वृंदा ग्रोवर ने बताया कि अभिनेता ने 2014 में फेसबुक के माध्यम से पीड़िता से संपर्क किया था. इस महीने की शुरुआत में केरल उच्च न्यायालय द्वारा मामले को खारिज किए जाने के बाद सिद्दीकी ने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

इससे पहले, केरल पुलिस ने अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था, जिसमें संदेह था कि वो मामले के सिलसिले में राज्य से बाहर भाग गए हैं. ये नोटिस केरल के सभी जिला पुलिस प्रमुखों के साथ-साथ सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को जारी किया गया है.

अभिनेता सिद्दीकी कथित तौर पर केरल हाईकोर्ट द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद से फरार थे. इस मामले की जांच केरल सरकार की एक विशेष जांच टीम द्वारा की जा रही है.

सिद्दीकी के वकील ने आरोपों से साफ इनकार किया और कहा कि मलयालम फिल्म उद्योग हाल ही में यौन शोषण के विभिन्न आरोपों को उजागर करने वाले "मी टू" आंदोलन से हिल गया है.

यौन शोषण के आरोपों के बाद, सिद्दीकी ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद AMMA की पूरी 17 सदस्यीय कार्यकारी समिति भंग हो गई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jhansi Manager Suicide Case: Company के Target से परेशान एरिया मैनेजर ने दी जान | NDTV India