सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब में अवैध शराब को लेकर सुनवाई के दौरान बिहार में हुई मौतों का दिया हवाला

सुप्रीम कोर्ट ने अवैध शराब की बिक्री से निपटने के लिए तुरंत सख्त कदम उठाने की चेतावनी दी और कहा कि देखते हैं कि स्थिति कैसे आगे बढ़ती है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब में अवैध शराब को लेकर सुनवाई के दौरान बिहार में अवैध शराब से हुई मौतों का हवाला दिया. जस्टिस एम आर शाह ने कहा कि बिहार में देखा क्या हुआ. ये वो हालात हैं, जिससे हम बचना चाहते हैं. जब घर में आग लग जाए तो कुआं न खोदें.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पंजाब सरकार को राज्य में अवैध शराब के बड़े पैमाने पर निर्माण और बिक्री से निपटने के लिए तुरंत सख्त कदम उठाने की चेतावनी देते हुए ये टिप्पणी की.

याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि चिंता यह है कि केवल छोटे लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. शराब का निर्माण और आपूर्ति करने वाले लोग पुलिस जांच से बच रहे हैं. राज्य सरकार को यह दिखाने के लिए कई अवसर दिए गए हैं कि असली दोषियों को गिरफ्तार किया जाए.

अपने जवाबी हलफनामे में, राज्य सरकार ने 600 लीटर शराब प्राप्त करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने की बात स्वीकार की है. यह पता लगाने का कोई प्रयास नहीं किया गया है कि यह शराब कहां से मंगवाई गई या कहां बनाई गई. किसने भुगतान किया, पैसा कहां से आया.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि देखते हैं कि स्थिति कैसे आगे बढ़ती है, हम इसकी निगरानी करेंगे.

Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!