दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक मुठभेड़ के बाद दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया

गिरफ्तारी के बाद आरोपी राजा गौतम ने बताया कि वो इन हथियारों को 9-12 हजार रुपये में मध्य प्रदेश से खरीदकर लाया था, जिन्हें आगे 20 से 25 हजार रुपये में बदमाशों को बेच देता था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक मुठभेड़ के बाद दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक मुठभेड़ के बाद दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 10  सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और चार  कारतूस बरामद किए हैं. एसीपी अतर सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार, पवन कुमार, एसआई राजेश शर्मा की टीम ने जब बदमाशों को घेरा तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करते हुए आरोपी राजा गौतम और पिंटू कश्यप को गिरफ्तार लिया. दोनों आरोपी मध्य प्रदेश से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और पश्चिमी यूपी में सप्लाई करते थे.

Advertisement

पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने खुलासा किया है कि वह ‌बीते 5  साल में 400 से ज्यादा पिस्टल अपराधियों को सप्लाई कर चुके हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इस गिरोह में शामिल दूसरे आरोपियों की तलाश में कर रही है. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुश्वाह के मुताबिक 26 साल का आरोपी राजा गौतम अलीगढ़  और 19 साल का पिंटू कश्यप हाथरस का रहने वाला है. स्पेशल सेल की टीम ने दोनों को 27 दिसंबर को दिल्ली के तुगलकाबाद वेटनरी हॉस्पिटल के पास मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी उस दिन शाम के समय किसी को हथियार सप्लाई करने के लिए आए थे. पुलिस टीम ने आरोपियों को चारों ओर से घेर लिया और उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा, मगर आरोपी राजा गौतम ने पिस्टल निकालकर पुलिस टीम पर गोली चला दी, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की और दोनों आरोपियों को पकड़ लिया.

गिरफ्तारी के बाद आरोपी राजा गौतम ने बताया कि वो इन हथियारों को 9-12 हजार रुपये में मध्य प्रदेश से खरीदकर लाया था, जिन्हें आगे 20 से 25 हजार रुपये में बदमाशों को बेच देता था. वह सहयोगी पिंटू को हर एक टिप के एवज में छह से दस हजार रुपये तक देता था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि साल 2020 में भी राजा को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था. वह हरियाणा के जिंद में मर्डर केस में भी शामिल रह चुका है.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

कोविड का XBB 1.5 वेरिएंट भारत में मिला : 10 प्रमुख बातें
WhatsApp ने भारत का गलत नक्शा किया ट्वीट तो भड़के केंद्रीय मंत्री, दी चेतावनी
VIDEO: एमपी के मुरैना जिले में बीजेपी नेता के घर पर बाइक सवार बदमाशों ने की फायरिंग

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: Pappu Yadav ने NDTV से कहा- सरकार और विपक्ष चर्चा करके निकालें समाधान