साथी विधायकों से मिलेंगे शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे, गवर्नर से भी कर सकते हैं मुलाकात : सूत्र

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे अपने बागी विधायकों के साथ आज 10 बजे बैठक करेंगे. उस बैठक के बाद शिंदे राज्यपाल से आज या कल मिल सकते हैं, उसके बाद ही सरकार बनने का रास्ता साफ होगा.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
साथी विधायकों से मिलेंगे एकनाथ शिंदे, उसके बाद ही तय होगी आगे रणनीति

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray) के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद नई सरकार को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे साथी विधायकों से मुलाकात करेंगे, वे गवर्नर से भी मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक- बीजेपी की ओर से फिलहाल सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया जाएगा. सुबह 10 बजे एकनाथ शिंदे अपने बागी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. उस बैठक के बाद शिंदे राज्यपाल से आज या कल मिल सकते हैं, उसके बाद ही सरकार बनने का रास्ता साफ होगा. अगली तीन दिन में सरकार बनाने का दावा पेश कर शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया जा सकता है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट के पहले इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया तो सबकी निगाहें बीजेपी और बागियों के रुख पर टिक गईं. बागी खेमे की पहली प्रतिक्रिया शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर की ओर से आई. केसरकर ने एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा,  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का इस्तीफा हमारे लिए कोई आनंद की बात नहीं है. हम सबको दुख है कि NCP एयर कांग्रेस से लड़ते समय हमें हमारे लीडर से भी नाराज़ होना पड़ा. इसका कारण एनसीपी और संजय राउत ही हैं, जिनका रोज़ का काम है केंद्र सरकार के खिलाफ बयान देना और केंद्र और राज्य के बीच बुरा संपर्क बनाना.

ये भी पढ़ें -उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के ऐलान के साथ ही BJP में जश्न, नई सरकार की तैयारी

Advertisement

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिवसेना सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र ने आज एक संवेदनशील मुख्यमंत्री खो दिया. राउत ने कहा, "यह शिवसेना की महा विजय की शुरुआत है. हम लाठी खाएंगे, हम जेल जाएंगे, लेकिन बालासाहेब की विचारधारा को ज्वलंत रखेंगे."

Advertisement

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने बुधवार को पद से त्यागपत्र देते हुए कहा कि नंबर गेम की लड़ाई में वो पड़ना नहीं चाहते.उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के जरिये अपना संबोधन दिया. उद्धव ने कहा, हमने किसानों  की कर्जमाफी का काम किया. हमने उस्मानाबाद का नाम धाराशिव के साथ औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर कर दिया है. उद्धव ने शरद पवार और सोनिया गांधी के नाम लेते हुए उनका आभार जताया था.

Advertisement

ये VIDEO भी देखें- उद्धव ठाकरे के इस्‍तीफे के बाद BJP में जश्‍न, पार्टी नेताओं ने फडणवीस को खिलाई मिठाई 

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़
Topics mentioned in this article