‘रामायण के राम’ ने लोकसभा में ली संस्कृत में शपथ, संसद में लगे जय श्री राम के नारे

यूपी के मेरठ से बीजेपी के सांसद अरुण गोविल ने भी शपथ ली. जब वे संस्कृत में शपथ ले रहे थे जो 'जय श्री राम' के नारे लग रहे थे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को PM मोदी समेत नवनिर्वाचित सांसदों के शपथ ग्रहण के साथ शुरू हुआ और यह आज भी जारी है. कार्यवाहक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) भर्तृहरि महताब ने सदन की कार्यवाही का संचालन करते हुए सदस्यों को शपथ दिला रहे हैं.  सांसद अरुण गोविल ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता की शपथ संस्कृत भाषा में ली.

लोकसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों ने जब शपथ ली तो भारत की भाषायी विविधता की झलक देखने को मिली. अधिकतर सदस्यों ने हिंदी में शपथ ली तो कई सदस्यों ने संस्कृत, असमिया, मैथिली, तेलुगू तथा पंजाबी एवं अन्य भारतीय भाषाओं में सत्य और निष्ठा का प्रतिज्ञान किया.

Advertisement

उत्तर प्रदेश के मेरठ संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अरुण गोविल ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता की शपथ संस्कृत भाषा में ली. जब शपथ के लिए अरुण गोविल का नाम पुकारा गया तो सत्तापक्ष के कुछ सदस्यों ने ‘जय श्री राम' का नारा लगाया.

गोविल ने टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक ‘रामायण' में भगवान राम की भूमिका निभाई थी. गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा सांसद महेश शर्मा ने भी संस्कृत में शपथ ली. मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने हिंदी में शपथ ली. शपथ से पहले उन्होंने ‘राधे-राधे' का उद्घोष किया.

ये भी पढ़ें:- 
Parliament Session 2024 LIVE Updates: कैराना ने सांसद इकरा ने ली शपथ, मेज थपथपाने लगे अखिलेश

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ मंदिर के पास एवलांच, पहाड़ के ऊपर से Glacier टूटकर गिरा