अमृतपाल सिंह की तलाश जारी, 112 सहयोगी हो चुके हैं गिरफ्तार : पंजाब पुलिस

 पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा है कि अमृतपाल सिंह भगोड़ा है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

अमृतपाल सिंह की तलाश जारी, 112 सहयोगी हो चुके हैं गिरफ्तार : पंजाब पुलिस

नई दिल्ली:

कट्टरपंथी खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस की तरफ से लगातार प्रयास जारी है. इस बीच, सुरक्षा कर्मियों ने राज्य के कई हिस्सों में फ्लैग मार्च किया है और प्रशासन ने मोबाइट इंटरनेट व एसएमएस सेवा पर लगी रोक सोमवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ा दी है.  पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा है कि अमृतपाल सिंह भगोड़ा है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य भर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) और पुलिस आयुक्तों (सीपी) के नेतृत्व में जिला पुलिस और अर्धसैनिक बलों (पीएमएफ) की कंपनियों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया. 

पुलिस ने बताया कि शनिवार को गिरफ्तार अमृतपाल के कथित सलाहकार और वित्त प्रदान करने वाले दलजीत सिंह कलसी और तीन अन्य को पंजाब से विशेष विमान के जरिये रविवार को असम ले जाया गया, जहां उन्हें डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार में रखा जाएगा.  पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है और अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह विभिन्न देशों, राज्यों और शहरों से आने वाली फर्जी खबरों की निगरानी कर रही है.

उन्होंने कहा कि अमृतपाल को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और शनिवार को उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे' (डब्ल्यूपीडी)के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के बाद किसी सुरक्षा ‘चूक' से इनकार किया है. अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ नयी प्राथमिकी दर्ज की गई जबकि जांलधर में दो प्राथमिकी दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि एक दिन पहले डब्ल्यूपीडी से जुड़े 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. वहीं रविवार को भी 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस तरह के अब तक 112 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-