SC मंगलवार को तेजस्वी के 'गुजराती ठग' वाले बयान से संबंधित मामले में सुनाएगा फैसला

तेजस्वी यादव के बयान के खिलाफ गुजरात के रहने वाले हरेश मेहता ने तेजस्वी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था. मेहता ने आरोप लगाया कि तेजस्वी के बयान से गुजरातियों की मानहानि हुई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को तेजस्वी यादव के 'गुजराती ठग' वाले बयान से संबंधित मामले में अपना फैसला सुनाएगा. तेजवी ने इस मामले की सुनवाई यानी ट्रायल गुजरात से बाहर किसी अन्य राज्य में कराने की गुहार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अभय एस ओक और जस्टिस उज्जल भुइयां की पीठ ने पिछले सोमवार को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा था.

तेजस्वी यादव के बयान के खिलाफ गुजरात के रहने वाले हरेश मेहता ने तेजस्वी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था. मेहता ने आरोप लगाया कि तेजस्वी के बयान से गुजरातियों की मानहानि हुई है. याचिका पर पिछले हफ्ते सुनवाई के बाद जस्टिस एएस ओक और जस्टिस उज्जल भुइयां ने तेजस्वी यादव के माफीनामे पर नोटिस लेने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था. 

तेजस्वी ने पहले दाखिल माफीनामे में जिस अंदाज में लिखा था उससे कोर्ट संतुष्ट नहीं था. कोर्ट ने दोबारा दो टूक स्पष्ट माफीनामा दाखिल करने को कहा तो तेजस्वी ने उसी मुताबिक बिना शर्त माफीनामा दाखिल किया. तेजस्वी यादव ने बीते साल मार्च में बयान दिया था कि 'अब की परिस्थितियों में सिर्फ 'गुजराती ही ठग' हो सकते हैं और उनकी धोखाधड़ी को माफ भी कर दिया जाएगा.

तेजस्वी यादव के इस बयान के खिलाफ गुजरात के अहमदाबाद निवासी हरेश मेहता ने तेजस्वी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था. मेहता ने आरोप लगाया कि तेजस्वी के बयान से गुजरातियों की मानहानि हुई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- NCB ने नशीले पदार्थों के बड़े सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, 3 मैक्सिकन नागरिकों समेत 9 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड : बनभूलपुरा में 120 शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए, कर्फ्यू केवल बनभूलपुरा तक ही सीमित

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: CM Yogi ने जिला अस्पताल पहुंच हादसे के पीड़ितों से की मुलाकात
Topics mentioned in this article