SC के कुक की बेटी को कानून की पढ़ाई के लिए US की दो यूनिवर्सिटी से मिली स्कॉलरशिप, CJI ने किया सम्मानित

प्रज्ञा को अमेरिका की यूनिवर्सिटी कानून और न्याय शास्त्र में मास्टर्स की डिग्री में पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप देने को तैयार हो गई हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट में कार्यरत कुक की बेटी प्रज्ञा को बधाई और शुभकामनाएं दी.
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के कुक की बेटी ने मिसाल कायम की है, उन्हें कानून की पढ़ाई के लिए अमेरिका की दो विश्वविद्यालयों से स्कॉलरशिप मिली है. इस मौके पर CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने उन्हें सम्मानित किया है. सुप्रीम कोर्ट के कुक की बेटी प्रज्ञा का कोर्ट में स्वागत करते हुए CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि प्रज्ञा ने साबित कर दिया है कि आपके पास कुछ कर गुजरने का जुनून और जीवटता हो तो मंजिल पर पहुंचाने के लिए संसाधन और सुविधाएं मिलती चली जाती हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि संसाधनों के अभाव में किसी छात्र की नैसर्गिक प्रतिभा मंजिल तक ना पहुंच पाए.

Advertisement

चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट में कार्यरत कुक की बेटी प्रज्ञा को बधाई और शुभकामनाएं दी. प्रज्ञा को अमेरिका की यूनिवर्सिटी कानून और न्याय शास्त्र में मास्टर्स की डिग्री में पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप देने को तैयार हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक जब ये बात CJI चंद्रचूड़ को पता चली तो उन्होंने अपने साथी जजों से इसके बारे में चर्चा की और तय किया कि प्रज्ञा को सम्मानित किया जाए.

इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट परिसर में सीजेआई सहित कई जजों ने हिस्सा लिया. प्रज्ञा ने भावुक होकर कहा कि वो सबकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए पूरी मेहनत करेंगी.

Advertisement

इसे भी पढ़ें- CEC और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति से जुड़ी अर्ज़ी पर जल्द सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak विवाद पर मोदी सरकार के पक्ष में उतरे एचडी देवगौड़
Topics mentioned in this article