राबड़ी देवी के साथ साढ़े तीन साल बाद अपने पैतृक जिला गोपालगंज पहुंचे RJD अध्यक्ष लालू यादव

लालू यादव ने इंडिया गठबंधन पर कहा कि जब 19 दल एक साथ बैठ लिए, तो उसमें नेतृत्व की कोई जटिल समस्या नहीं है. उसे भी बैठकर हल कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा का जाना निश्चित है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
गोपालगंज:

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एक साथ साढ़े तीन साल बाद सोमवार को अपने पैतृक गृह जिला गोपालगंज पहुंचे. गोपालगंज परिसदन में रात्रि विश्राम करने के बाद मंगलवार सुबह वो थावे के प्रसिद्ध दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. उसके बाद अपने पैतृक गांव फुलवरिया जाएंगे. जहां गांव के लोगों से मिलेंगे और मंदिर में पूजा करेंगे.

उन्होंने परिसदन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बेटी रोहिणी ने अपनी जान की बेपरवाह किए बिना मुझे जीवनदान दिया है. सिंगापुर में चीन के सबसे बड़े डॉक्टर द्वारा किडनी का ट्रांसप्लांट कराया गया. चार महीने वहां रहने के बाद फिर से वापस लौटा हूं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यायालय का सम्मान हमेशा करता हूं. न्यायालय के आदेश का पालन करता हूं. सीबीआई ने मेरी जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. मैंने न्यायालय के किसी आदेश का उल्लंघन नहीं किया है.

साथ ही लालू यादव ने इंडिया गठबंधन पर कहा कि जब 19 दल एक साथ बैठ लिए, तो उसमें नेतृत्व की कोई जटिल समस्या नहीं है. उसे भी बैठकर हल कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा का जाना निश्चित है. उसे हर हाल में सत्ता से हटा दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विश्वास करने वाले 19 राजनीतिक दलों ने एक साथ पटना और बेंगलुरू में बैठकर भाजपा हटाओ का संकल्प लिया है. अगली बैठक मुंबई में होगी, जिसमें गोपालगंज से लौटने के बाद शामिल होंगे.

पूर्व रेल मंत्री ने कहा कि ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जो लाल किले पर तिरंगा फहराने के बाद भाषण में बोले कि 2024 में भी झंडा फहराएंगे, जबकि अभी 2024 के चुनाव में उन्हें जनता का विश्वास नहीं मिला है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: Dushyant Chautala को कैसे हरियाणा की 'चाबी' दिलाएंगे Chandrashekhar Azad?
Topics mentioned in this article