मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस चिलीमा की प्लेन हादसे में मौत

मलावी के राष्ट्रपति लाजर चकवेरा ने इस बार की पुष्टि करते हुए कहा कि उपराष्ट्रपति के अलावा 9 अन्य लोगों की भी विमान दुर्घटना में मौत हुई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस चिलीमा की प्लेन हादसे में मौत हो गई है. मलावी के राष्ट्रपति लाजर चकवेरा ने इस बार की पुष्टि करते हुए कहा कि उपराष्ट्रपति के अलावा 9 अन्य लोगों की भी विमान दुर्घटना में मौत हुई है.

दरअसल मलावी के उप-राष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और नौ अन्य लोगों को ले जा रहा ये विमान सोमवार को लापता हो गया था. मलावी रक्षा बल का विमान सोमवार सुबह राजधानी लिलोंग्वे से रवाना होने के बाद रडार से गायब हो गया था. विमान से संपर्क नहीं होने पर राष्ट्रपति ने खोज और बचाव अभियान का आदेश दिया था.

विमान को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे के बाद देश के उत्तर में स्थित मज़ूज़ू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरना था. विमान के लापता होने का स्पष्ट कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

Advertisement
घटना की जानकारी के बाद मलावी के राष्ट्रपति लाज़रस चकवेरा ने बहामास की अपनी यात्रा रद्द कर दी थी.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, चिलिमा को 2022 में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन पर सरकारी अनुबंध देने के बदले में पैसे लेने का आरोप था. हालांकि पिछले महीने अदालत ने सबूत के अभाव में आरोपों को खारिज कर दिया था.

Featured Video Of The Day
OnePlus Nord CE 4 Lite के साथ जुड़ें | Gadgets 360 With Technical Guruji