तजिंदर बग्गा को हाईकोर्ट से राहत, 5 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से राहत मिली है और कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर 5 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

चंडीगढ़:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) से राहत मिली है और कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर 5 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी है. मोहाली के एक थाने में बग्गा के खिलाफ अप्रैल में दर्ज भड़काऊ भाषण, दुश्मनी फैलाने और आपराधिक धमकी के मामले दर्ज हैं. पंजाब पुलिस ने हाल ही में इन्हें दिल्ली से गिरफ्तार भी किया था. पंजाब पुलिस ने शुक्रवार की सुबह दिल्ली के जनकपुरी स्थित आवास से उन्हें गिरफ्तार किया था.

पुलिस उन्हें सड़क मार्ग से पंजाब ले जा रही थी. लेकिन रास्ते में कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने उन्हें रोक लिया था और कुछ घंटों बाद दिल्ली पुलिस बग्गा को वापस ले आई थी. वहीं आज पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने बग्गा की गिरफ्तारी पर 5 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी है.

अरविंद केजरीवाल को दी चुनौती

कोर्ट से मिली राहत पर बग्गा का बयान भी आया है. जिसमें उन्होंने एक बार फिर से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा है. बग्गा ने आज कहा कि मैं आज फिर अरविंद केजरीवाल को चुनौती देता हूं. हम पर एक कई सौ फर्जी FIR कीजिए, हम आपके सामने झुकाने वाले नहीं हैं. 

बता दें कि बग्गा ने 'द कश्मीर फाइल्स ' फिल्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उनपर कई जुबानी हमले किए थे और केजरीवाल को कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था. जिसको लेकर उनके ऊपर केस भी दर्ज हुआ था.  

Topics mentioned in this article