वायरल फोटो में योगी आदित्‍यनाथ के कंधे पर हाथ रखकर क्‍या कह रहे पीएम मोदी? राजनाथ सिंह ने खोला राज...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की एक फोटो पिछले सप्‍ताह सोशल मीडियो पर अच्‍छी खासी चर्चा का विषय बनी थी. इस फोटो में पीएम नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्‍यनाथ के कंधे पर हाथ रखा हुआ है और ऐसा लग रहा है कि वे यूपी के सीएम को कुछ समझा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 20 mins
पीएम और यूपी के सीएम योगी का एक फोटो पिछले सप्‍ताह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था
नई दिल्‍ली:

UP assembly Polls 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ का एक फोटो पिछले सप्‍ताह सोशल मीडिया पर अच्‍छी खासी चर्चा का विषय बना था. इस फोटो में पीएम नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्‍यनाथ के कंधे पर हाथ रखा हुआ है और ऐसा लग रहा है कि वे यूपी के सीएम को कुछ समझा रहे हैं. चूंकि आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी मेंअगले वर्ष की विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में इस फोटो को लेकर लोगों के साथ-साथ सियासी दलों में भी कयासों का दौर शुरू हो गया था. जहां बीजेपी समर्थकों का मानना था कि इस तस्‍वीर में योगी के कंधे पर हाथ रखकर पांच साल के उनके काम करने के अंदाज की प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं बीजेपी के विरोधी दलों का कहना है कि पीएम इस फोटो में योगी को अच्‍छी तरह से शासन करने और लोगों के हितों का ध्‍यान रखने की समझाइश दे रहे हैं. बहरहाल,बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने अब एक ट्वीट के जरिये इस बहस को ठंडा करने का प्रयास किया है कि पीएम, इस फोटो में योगी से क्‍या कह रहे थे.

Advertisement

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को पाकिस्‍तान से भेजा गया था धमकी भरा मेल, भेजने वाले की भी हुई पहचान..

Advertisement

राजनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, 'पिछले हफ्ते ट्विटर पर आदित्यनाथ जी ने अपनी और मोदीजी की एक फोटो ट्वीट की थी जिसमें मोदीजी उनके कंधे पर हाथ रख कर उन्हें कुछ बता रहे थे. जानते हैं उन्होंने योगीजी के कान में क्या कहा था.उन्होंने कहा कि योगीजी तेज तर्रार बैटिंग करो. पूरी मजबूती से खेलो. विजय निश्चित है.' गौरतलब है कि आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को आम चुनाव-2024 के पहले 'सेमीफाइनल' की तरह माना जा रहा है. सत्‍तारूढ़ बीजेपी को इन चुनावों में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)की समाजवादी पार्टी से कड़ा मुकाबला मिलने की संभावना है.

Advertisement

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की सपा ने चुनाव के पहले कुछ छोटे दलों के साथ गठजोड़ कर अपनी ताकत बढ़ाने का प्रयास किया है. सपा का आरएलडी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, महान दल और अपना दल कामेरावादी (Apnadal Kamerawadi) से गठबंधन हो गया है और 'आप' तथा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अभी कतार में हैं. वैसे, बीजेपी और सपा के अलावा मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी भी मैदान में उतरी है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी मुस्लिम बहुत स्‍थानों पर प्रत्‍याशी उतारने का फैसला किया है.

Advertisement
तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की होड़, दिल्ली में ममता बनर्जी से मिले कई नेता

Featured Video Of The Day
इलाहाबाद हाइकोर्ट की धर्मांतरण पर बड़ी टिप्पणी, कहा- सभाओं में धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक हो जाएंगे अल्पसंख्यक