हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे राजस्थान के छात्रों की सुरक्षा को लेकर सीएम गहलोत ने जताई चिंता

मणिपुर (Manipur) में बहुसंख्यक मेटी समुदाय (Meti Community) को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने को लेकर हिंसक झड़पें शुरू हो गईं. इस योजना का विरोध कर रहे नागा और कुकी जनजातियों ने 'आदिवासी एकजुटता मार्च' का आयोजन किया जिसके बाद झड़पें हुईं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने हिंसा (Violence) प्रभावित मणिपुर (Manipur) में फंसे राज्य के छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है. मणिपुर राज्य में बहुसंख्यक मेटी समुदाय (Meti Community) को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के कदम को लेकर हिंसक झड़पों (violent clashes) का गवाह बन रहा है. इस योजना का विरोध कर रहे नागा और कुकी जनजातियों ने बुधवार को 'आदिवासी एकजुटता मार्च' का आयोजन किया जिसके बाद झड़पें हुईं.

गहलोत ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार के शीर्ष अधिकारी पूर्वोत्तर राज्य के अधिकारियों के संपर्क में हैं. उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, "मणिपुर हिंसा में राजस्थान के कुछ छात्रों के फंसे होने की खबर चिंताजनक है." मुख्यमंत्री ने कहा, "राजस्थान के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक वहां के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हैं और जल्द ही उन्हें सुरक्षित घर लाने के प्रयास किए जाएंगे.
 

यह भी पढ़ें :

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल की सेना को मिली हिज़्बुल्लाह की सुरंग में क्या क्या थे इंतज़ाम
Topics mentioned in this article