WB Train Accident : घटनास्थल पर बाइक से पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, घायलों का जाना हाल

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय को यात्रियों की सुविधाओं की परवाह नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) पश्चिम बंगाल के रंगापानी में हुए रेल हादसे स्थल पर पहुंचे . घटना स्थल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा गया है कि रेल मंत्री बाइक पर सवार होकर घटनास्थल पर जा रहे हैं. इससे पहले वैष्णव ने ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया. मंत्री ने एक्स पर लिखा कि  ''पीड़ितों को बढ़ी हुई अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी; मृत्यु की स्थिति में 10 लाख रुपये और गंभीर रूप से चोटिल को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.''

Advertisement

इससे पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा कि रेलवे के "एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है. बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है.  रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ पूरे तालमेल के साथ काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. " घटना स्थल पर रेल मंत्री ने कहा कि, "बचाव अभियान पूरा हो चुका है और हमारा सारा ध्यान रेस्क्यू और बहाली पर होना चाहिए... ये राजनीति का समय नहीं है..."

Advertisement

विपक्षी दलों सरकार को घेरा
विपक्षी दलों ने सरकार पर जोरदार हमला बोला है. कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "...उन्हें (रेलवे मंत्रालय) यात्रियों की सुविधाओं की परवाह नहीं है. उन्हें रेलवे अधिकारियों, रेलवे इंजीनियरों, रेलवे तकनीकी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी परवाह नहीं है. वे भी परेशानी में हैं. उनकी पुरानी पेंशन वापस ले ली गई है. मैं पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हूं. वे अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं. लेकिन इस सरकार को केवल चुनाव की परवाह है. कैसे हैकिंग की जाए, कैसे हेरफेर की जाए, कैसे चुनाव में धांधली की जाए... मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए अधिक समय देना चाहिए, बयानबाजी के लिए नहीं. "

Advertisement

क्या है पूरा मामला? 
बता दें कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सोमवार को बड़ा रेल हादसा हो गया.  न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस पर पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है.  जबकि कई यात्रियों के घायल होने की भी खबर है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

Featured Video Of The Day
Tech With TG: Bio Hacking के बारे में सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है | Technical Guruji
Topics mentioned in this article