अमृतपाल के साथी पप्पलप्रीत को आज डिब्रूगढ़ लेकर जाएंगे पंजाब पुलिस के अधिकारी

पप्पलप्रीत को आज सुबह पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी फ्लाइट के जरिए असम के डिब्रूगढ़ लेकर जाएंगे. जहां पर पप्पलप्रीत से देश की तमाम सेंट्रल एजेंसियां पूछताछ करेंगी. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के करीबी पप्पलप्रीत सिंह (Pappalpreet Singh) की गिरफ्तारी के बाद अब पंजाब पुलिस उसे असम ले जाने की तैयारी में जुटी है. पप्पलप्रीत को आज सुबह पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी फ्लाइट के जरिए असम के डिब्रूगढ़ लेकर जाएंगे. पप्पलप्रीत को डिब्रूगढ़ की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा. जहां देश की तमाम सेंट्रल एजेंसियां पप्पलप्रीत से पूछताछ करेंगी. पंजाब पुलिस ने सोमवार को अमृतसर के कत्थूनंग से पप्पलप्रीत को गिरफ्तार किया था. हालांकि अभी तक अमृतपाल पुलिस की गिरफ्त से दूर है. 

अमृतपाल पिछले महीने पुलिस को चकमा देकर जालंधर से फरार हो गया था. उसके बाद से लगातार अमृतपाल और पप्पलप्रीत लगातार साथ थे. पप्पलप्रीत पर पहले से ही छह मामले दर्ज हैं और अब उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून भी लगाया गया है. 

अमृतपाल और पप्पलप्रीत की  पुलिस को 18 मार्च से तलाश थी. दोनों की साथ में कई सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई थी, जिसमें दोनों कभी पटियाला तो कभी कुरूक्षेत्र तो कभी दिल्ली में नजर आए थे. पप्पलप्रीत गिरफ्तार हो चुका है और पुलिस को अमृतपाल की तलाश है. 

अमृतपाल के कई समर्थकों को पिछले दिनों गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से कइयों को डिब्रूगढ़ की सेंट्रल जेल में भेजा गया है. यह पूर्वाेत्तर की सबसे पुरानी जेलों में से एक है. असम में उल्फा उग्रवाद के चरम के दौरान इस जेल का इस्तेमाल उग्रवादियों को रखने के लिए किया जाता था. हरजीत सिंह और अमृतपाल सिंह के चाचा सहित कई अन्य खालिस्तानी समर्थक इस जेल में बंद हैं. 

उधर, अकाल तख्त ने हाल ही में अमृतपाल को पुलिस के सामने सरेंडर करने के लिए कहा है. साथ ही अकाल तख्त ने अमृतपाल सिंह की 'सरबत खालसा' की मांग को भी ठुकरा दिया है.  

ये भी पढ़ें:

* भगोड़े अमृतपाल सिंह का सबसे करीबी पप्पलप्रीत गिरफ्तार, पुलिस ने लगाया NSA
* अमृतपाल सिंह के 'बैसाखी पर आह्वान' की अफवाह के बीच पंजाब में सुरक्षा कड़ी
* अकाल तख्त ने अमृतपाल से कहा- हमारे सामने सरेंडर की इजाजत नहीं, पुलिस के पास जाएं

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article