PM मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सहित कइयों ने दी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई, जानें ट्वीट में क्या लिखा

आज सोनिया गांधी राजस्थान में हैं और वहीं राहुल गांधी के साथ अपना जन्मदिन मना रही हैं. भारत जोड़ो यात्रा के कारण राहुल गांधी फिलहाल राजस्थान में हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को शुक्रवार को जन्मदिन की बधाई दी. कांग्रेस की सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी शुक्रवार को 76 वर्ष की हो गईं.

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सोनिया गांधी जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं. उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.'

सोनिया गांधी का जन्म नौ दिसंबर, 1946 को इटली के वेनेटो में हुआ था. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से विवाह के बाद उन्होंने 1970 में इटली की नागरिकता त्याग कर भारतीय नागरिकता हासिल कर ली थी. 

आपको बता दें कि आज सोनिया गांधी राजस्थान में हैं और वहीं राहुल गांधी के साथ अपना जन्मदिन मना रही हैं. भारत जोड़ो यात्रा के कारण राहुल गांधी फिलहाल राजस्थान में हैं. पार्टी नेताओं ने कहा कि सोनिया गांधी रणथंभौर के शेरबाग होटल में ठहरी हैं, जहां आज उनका जन्मदिन मनाया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी को जन्मदिन पर बधाई दी और उनके स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु होने की कामना की. खरगे ने ट्वीट किया, “कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की शुभकामनायें. उनकी विनम्रता, समर्पण और विपरीत हालात में उनकी अदम्य भावना और गरिमा ने करोड़ों लोगों को प्रेरित किया है. मैं उनके दीर्घायु होने और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.''

Advertisement

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें अपना प्रेरणास्रोत बताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षा, हम सबकी नेता सोनिया गांधी जी को जन्मदिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं. आपने राजनीति में समर्पण, सेवा व सुचिता के अभूतपूर्व मानक स्थापित किए हैं. आप हम सब की प्रेरणा हैं. आपके अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की हम सब कामना करते हैं. जीवेत् शरदः शतम्.'

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने भी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी. सोनिया गांधी दो दशक से अधिक समय तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं. 2004 से 2014 तक कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के समय वह इस गठबंधन की अध्यक्ष थीं और राष्ट्रीय सलाहकार परिषद की भी प्रमुख रहीं.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

हिमाचल प्रदेश में कौन बनने जा रहा मुख्यमंत्री? 10 प्वाइंट्स में जानें 10 गारंटी पर क्या सोच रही कांग्रेस
टीएमसी नेता साकेत गोखले फिर गिरफ़्तार, 5 टीएमसी नेताओं का दल मोरबी रवाना
राजस्थान में शादी समारोह में सिलेंडर फटने से दो बच्चों की मौत, 50 घायल

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 'इलाज कराने गई मां की भगदड़ में मौत..' - हादसे के पीड़ितों ने जताया दुख-दर्द