'2014 से पहले लूट खसोट, भ्रष्टाचार की बात होती थी...' शिमला में गरीब कल्याण सम्मेलन में बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरे जीवन में एक विशेष दिवस भी है और उस विशेष दिवस पर इस देवभूमि को प्रणाम करने का मौका मिले इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है. पीएम ने आगे कहा कि अभी देश के करोड़ों किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर हो गया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
शिमला:

शिमला में आयोजित 'गरीब कल्याण सम्मेलन' कार्यक्रम  के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की 11वीं किश्त जारी की. इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले के दिनों को भूलना नहीं साथियों...  2014 से पहले अखबारों में और TV में हेड लाइन बनी रहती थी लूट खडूस की. बात होती थी भ्रष्टाचार की, घोटालों की, योजनाओं के अटके रहने की. लेकिन अब वक्त बदल गया है. अब चर्चा होती है योजनाओं में से मिलने वाले फायदों की, लाभ की. पहले राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता रहती थी. अब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का गर्व है.

शिमला के रिज मैदान से पीएम मोदी ने कहा कि अब तक डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए 22 लाख करोड़ से ज्यादा सीधे बैंक अकाउंट में लाभार्थियों को ट्रांसफर किए गए हैं. पहले 100 पैसा भेजा जाता था, तो 85 पैसा लापता हो जाता था.  लेकिन आज जितने पैसे भेजे, पूरे लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजे गए.  सवा दो लाख करोड़ की लीकेज रुकी है, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए. पहले ये बिचौलियों, दलालों के हाथ जाते थे.  9 करोड़ से ज्यादा फर्जी नाम भी हटाए गए हैं

पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरे जीवन में एक विशेष दिवस भी है और उस विशेष दिवस पर इस देवभूमि को प्रणाम करने का मौका मिले इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है. पीएम ने आगे कहा कि अभी देश के करोड़ों किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर हो गया. पैसा उनको मिल भी गया और आज मुझे शिमला की धरती से देश के 10 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खातों में पैसे पहुंचाने का सौभाग्य मिला है.

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा संकल्प है कि हर भारतवासी के सम्मान के लिए, हर भारतवासी की सुरक्षा, हर भारतवासी की समृद्धि के लिए, भारतवासी को सुख-शांति की जिंदगी कैसे मिले, हर किसी का कल्याण करने के लिए जितना काम कर सकूं, उसको करता रहूं.

Advertisement

इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई नेता मौजूद हैं. वहीं इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ये बहुत छोटा मैदान है, सभी लोग सभा स्थल तक पहुंच नहीं पा रहे हैं. हमने प्रधानमंत्री से 5 मिनट के लिए चलते हुए उनसे मिलने का आग्रह किया. मैं प्रधानमंत्री का आभारी हूं कि वे माल रोड पर पैदल होकर यहां तक पहुंचे.

Advertisement

VIDEO: जम्मू-कश्मीर : कुलगाम के गोपालपोरा हाईस्कूल में आतंकियों ने महिला शिक्षिका की गोली मार कर की हत्या

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article