यमुना के पानी में फंसे 150 से अधिक लोगों और मवेशियों का पुलिस ने किया रेस्क्यू, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

प्रशासन ने किडावली के फार्महाउस और वहां पर खेतों में मकान बनाकर रह रहे लोगों को नाव के माध्यम से बाहर निकाला गया. पानी से बाहर निकाले गए लोगों को सरकारी स्कूल में ठहराया गया है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
पुलिस ने आमजन को यमुना नदी के जल प्रवाह से दूर रहने की हिदायत दी है. (प्रतीकात्‍मक)
फरीदाबाद:

यमुना में बढ़ते जलस्तर के कारण पैदा हुई परिस्थितियों में भूपानी पुलिस ने यमुना पार के किडावली इलाके से 150 से अधिक लोगों और मवेशियों का रेस्क्यू किया है. साथ ही पुलिस ने उन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. भूपानी थाना प्रभारी रणधीर और उनकी टीम ने स्‍थानीय लोगों की मदद से नाव के जरिए लोगों को बाहर निकाला. इसके साथ ही पुलिस ने लोगों को यमुना नदी के बहाव से दूर रहने की भी हिदायत दी है. 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस और जिला प्रशासन की तरफ से यमुना के पानी में फंसे लोगों को लगातार रेस्क्यू किया जा रहा है. इसी क्रम में फरीदाबाद पुलिस ने यमुना पार स्थित किडावली इलाके से पानी में फंसे 150 से अधिक लोगों और मवेशियों का रेस्‍क्‍यू किया. भूपानी थाना प्रभारी और उनकी टीम ने लोगों को पानी से बाहर निकाला और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. 

उन्‍होंने बताया कि प्रशासन ने किडावली के फार्महाउस और वहां पर खेतों में मकान बनाकर रह रहे लोगों को नाव के माध्यम से बाहर निकाला गया. पानी से बाहर निकाले गए लोगों को सरकारी स्कूल में ठहराया गया है और उनके खाने-पीने का प्रबंध किया जा रहा है. 

फरीदाबाद पुलिस ने आमजन को यमुना नदी के जल प्रवाह से दूर रहने की हिदायत दी है. पुलिस यमुना के आसपास के एरिया में लगातार निगरानी रख रही है और लोगों को राहत शिविर में पहुंचाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें :

* दिल्ली के कुछ इलाकों में जोरदार बारिश, यमुना का जलस्तर फिर बढ़ने की आशंका
* एक नदी कभी नहीं भूलती! लाल किले तक पहुंची यमुना नदी, लोगों को याद आ गया इतिहास
* दिल्ली में बाढ़ के हालात से निपटने के लिए भारतीय सेना और नौसेना चौबीसों घंटे तैनात

Featured Video Of The Day
हाथरस भगदड़ हादसे में दो और लोगों की गिरफ़्तारी, अब तक कुल 11 गिरफ़्तारियां
Topics mentioned in this article