"पुलिस कार्रवाई गुण्डागर्दी थी..": बक्सर में हिंसा, लाठीचार्ज पर NDTV से बोले स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

केंद्रीय मंत्री और बक्सर सांसद अश्विनी चौबे ने कहा कि बिहार पुलिस 12 बजे रात में किसानों के घर क्यों घुसी? क्या उनके पास वारंट था? उन्होंने नीतीश राज को गुंडाराज बताया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

नई दिल्ली:

बिहार के बक्सर जिले के चौसा प्रखंड स्थित बनारपुर में मंगलवार रात पुलिस के लाठीचार्ज के बाद बुधवार सुबह किसानों ने चौसा स्थित पॉवर प्लान्ट पर धावा बोल दिया. आक्रोशित किसानों ने तोड़फोड़ कर पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दिया. इस हिंसा और पुलिस कार्रवाई पर बक्सर सांसद अश्विनी चौबे ने एनडीटीवी से कहा कि ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.

केंद्रीय मंत्री ने एनडीटीवी से कहा कि मैंने जिले के डीएम से कहा है कि वह किसानों से तत्काल बातचीत की प्रक्रिया शुरू करें और तनाव कम करने की कोशिश करें. उन्होंने कहा कि देर रात पुलिस ने जिस तरह से किसानों के घर में घुसकर कार्रवाई की है, वह गुंडागर्दी थी. पुलिस का रवैया अलोकतांत्रिक था.

अश्विनी चौबे ने कहा कि मैंने मांग की है कि जो भी दोषी पुलिस वाले हैं, जिन्होंने देर रात बिना वारंट के किसानों के घर में घुसकर लाठियां चलाई, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बनकर यह सब नहीं देख सकते.

बक्सर सांसद ने कहा कि बिहार पुलिस 12 बजे रात में किसानों के घर क्यों घुसी? क्या उनके पास वारंट था? उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश राज में यह गुंडाराज है. नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बनकर शासन चला रहे हैं.

मैंने 12 दिसंबर, 2022 को कंपनी और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की थी और उन्हें निर्देश दिया था कि वह शांतिपूर्ण तरीके से जमीन अधिग्रहण के मसले को समझाएं.
 

Advertisement