"जो खेलेगा वही खिलेगा": वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के बाद बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों की पहचान करके उनको इंटरनेशनल (Varanasi International Cricket Stadium) लेवल का खिलाड़ी बनाने के लिए हर कोशिश की जा रही है. सरकार खिलाड़ियों के लिए अच्छी कोचिंग की व्यवस्था कर रही है.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Varanasi International Cricket Stadium)का शिलान्यास किया. इस दौरान वहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम बड़े नेता और सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और कपिल देव जैसे खेलों के महारथी मंच पर मौजूद रहे. इस दौरान काशी को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस स्टेडियम की डिजाइन महादेव को समर्पित है. यहां आसपास के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम में ट्रेनिंग का लाभ मिलेगा. इसका सबसे ज्यादा फायदा काशी को होगा.यूपी का यह पहला स्टेडियम है जिनके निर्माण में बीसीसीआई का भी योगदान होगा. जब इतना बड़ा स्टेडियम बनता है तो अर्थव्यवस्था पर भी इसका असर पड़ता है. स्टेडियम में जब बड़े आयोजन होते हैं जो ज्यादा दर्शक आते हैं. होटल से लेकर खाने पीने की छोटी दुकानों तक को फायदा होता है.

ये भी पढ़ें-"जब खतरे ग्लोबल, तो निपटने का तरीका भी ग्लोबल होना चाहिए": अंतरराष्ट्रीय अधिवक्ता सम्मेलन में PM मोदी

'खेल को युवाओं की फिटनेस रोजगार से जोड़ा जा रहा'

पीएम ने कहा कि काशी के युवा खेल की दुनिया में अपना नाम कमाएं मेरी यही कामना है. सीगरा स्टेडियम पर 400 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं. यहां जरूरी खेलों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. इसे जल्द काशी को समर्पित किया जाएगा.पीएम ने कहा क खेल को युवाओं की फिटनेस और युवाओं के रोजगार और उनके करियर से जोड़ा जा रहा है. इस बार केंद्रीय खेल बजट तीन गुना बढ़ाया गया है. खेलो इंडिया के बजट में 70 प्रतिशद बढ़ोतरी की गई है. खेलो इंडिया के तहत देशभर में प्रतियोगिताएं हुई हैं, इनमें बेटियों ने भी हिस्सा लिया है.पीएम ने कहा कि आज से एशियन गेम शुरू हो रहे हैं उसमें हिस्सा लेने गए खिलाड़ियों को मेरी शुभकामनाएं.

Advertisement

Advertisement

'स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर से बेटियों से फायदा'

पीएम मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों की पहचान करके उनको इंटरनेशनल लेवल का खिलाड़ी बनाने के लिए हर कोशिश की जा रही है. सरकार खिलाड़ियों के लिए अच्छी कोचिंग की व्यवस्था कर रही है.अब गांव के छोटे कस्बों के खिलाड़ियों को भी नए मौके मिलेंगे.बेटियों को अब खेल की ट्रेनिंग के लिए घर से ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ रहा है. उनको स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का फायदा मिल रहा है.देश के विकास के लिए खेल सुविधाओं का विस्तार बहुत जरूरी है. यह खेलों के साथ ही देश की साख के लिए भी जरूरी है. हर विकास कार्य के लिए काशी मुझे आशीर्वाद देती है.काशी के कायाकल्प के लिए हम इसी तरह विकास के नए अध्याय लिखते रहेंगे.

Advertisement

ये भी पढे़ं-भारतीय टीम ने कायम की विश्व क्रिकेट में बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनकर रचा इतिहास

Featured Video Of The Day
UP By Elections: Congress ने Samajwadi Leader Akhilesh Yadav से Phoolpur Seat की मांग की
Topics mentioned in this article