"नारी विकास के नए युग की गारंटी पूरी की" : महिला आरक्षण बिल पर बीजेपी मुख्यालय में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कभी किसी निर्णय में देश के भाग्‍य को बदलने की क्षमता होती है. हम ऐसे ही निर्णय के साक्षी बने हैं. 

Advertisement
Read Time: 24 mins

PM मोदी ने कहा कि यह सामान्य कानून नहीं बल्कि नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है.

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को भाजपा मुख्‍यालय में आयोजित कार्यक्रम में नारी शक्ति वंदन विधेयक (Nari Shakti Vandan Bill) के लोकसभा और राज्‍यसभा में पारित होने पर बधाई दी है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हमने एक नया इतिहास बनते देखा है और हमारा सौभाग्‍य है कि कोटि-कोटि जनों ने हमें यह सौभाग्‍य दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि सालों तक इस निर्णय की चर्चा होगी. साथ ही उन्‍होंने कहा कि इस निर्णय से आज हर नारी का आत्‍मविश्‍वास आसमान पर है. उन्‍होंने कहा कि कभी किसी निर्णय में देश के भाग्‍य को बदलने की क्षमता होती है. हम ऐसे ही निर्णय के साक्षी बने हैं. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश की माताएं बहनें खुशियां मना रही हैं. यह सामान्य कानून नहीं है बल्कि नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है. यह अमृतकाल में सबका प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बढ़ा कदम है. 

पूर्ण बहुमत वाली सरकार आवश्‍यक : PM मोदी 
इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम का दोनों सदनों से पास होना इस बात का भी साक्षी है कि जब पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार होती है, तो देश कैसे बड़े फैसले लेता है, बड़े पड़ावों को पार करता है. उन्‍होंने कहा कि पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार है तो नारी शक्ति वंदन अधिनियम एक सच्‍चाई बन गया है. इस कानून ने फिर साबित कर दिया है कि देश को आगे ले जाने के लिए पूर्ण बहुमत वाली मजबूत और निर्णायक सरकार बहुत आवश्‍यक है. 

Advertisement

यह मोदी की गारंटी का प्रमाण है : PM मोदी 
पीएम ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लेकर कहा कि इसके लिए बीजेपी तीन दशक से प्रयासरत थी. उन्‍होंने इस विधेयक के पारित होने पर कहा कि यह मोदी की गारंटी का प्रमाण है. उन्‍होंने कहा कि महिलाओं का जीवन सुधारने की दिशा में यह प्रयास है. महिला आरक्षण को लागू करने में तमाम अड़चनें थी, लेकिन जब नीयत साफ होती है तब सब अच्छी चीजें होती हैं. 

Advertisement

विपक्ष पर भी जमकर बरसे PM मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान विपक्ष पर भी बरसे. उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों ने पहले संसद में महिला आरक्षण विधेयक की प्रति फाड़ दी थी, उन्होंने भी नारी शक्ति मजबूत होने के कारण इसका समर्थन किया. 

Advertisement

सभी राजनीतिक दलों और सांसदों का अभिनंदन : PM मोदी 
पीएम मोदी ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों और सांसदों का अभिनंदन करता हूं, क्‍योंकि उन्‍होंने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर यह सहयोग किया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं बनाई हैं, जिससे महिलाओं को सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि का जीवन मिलेगा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* महिला आरक्षण बिल को लेकर BJP मुख्यालय में PM मोदी का भव्य स्वागत
* बुके दिया, शॉल पहनाई...राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पास होने पर ऐसे जताया PM मोदी का आभार
* Women's Reservation Bill: संसद के दोनों सदनों से महिला आरक्षण बिल पास होने पर किसने क्या कहा? यहां पढ़ें

Topics mentioned in this article