पीएम मोदी 20 और 21 जून को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर , अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री 21 जून को विश्व योग दिवस के मौके पर एसकेसीसी में सुबह साढ़े छह बजे सामूहिक योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की आहट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 20 जून की शाम श्रीनगर पहुंचेंगे. 21 तारीख को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री 2 दिनों के दौरे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) जा रहे हैं. पीएम मोदी शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कॉंफ्रेंस सेंटर (SKCC) श्रीनगर में शाम छह बजे Empowering Youth, Transforming J&K में हिस्सा लेंगे. 21 जून को विश्व योग दिवस के मौके पर एसकेसीसी में सुबह साढ़े छह बजे सामूहिक योग कार्यक्रम में भी पीएम पहुंचेंगे. 

गौरतलब है कि बीजेपी ने सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी के नाम का ऐलान किया था. केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस साल सितंबर तक राज्य में विधानसभा के चुनाव हो. घाटी में लोक सभा चुनाव में बढ़े मतदान प्रतिशत से उत्साहित है केंद्रीय चुनाव आयोग.

यूपी और बिहार के दौरे पर भी जा रहे हैं पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार यूपी और बिहार के दौरे पर 18 जून को जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर  में पूजा करेंगे और नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का उद्घाटन भी करेंगे. प्रधानमंत्री चुनाव जीतने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे हैं.

वाराणसी में शाम सवा चार बजे पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में हिंसा लेंगे. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री शाम सवा छह बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे.  शाम सात बजे दशाश्वेमेध घाट पर गंगा आरती में भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे.प्रधानमंत्री 18 तारीख को वाराणसी में रात्री विश्राम के बाद 19 तारीख को बिहार जाएंगे. बिहार में सुबह दस बजे नालंदा यूनिवर्सिटी कैंपस का उद्घाटन करेंगे. 

ये भी पढ़ें-:

Featured Video Of The Day
Hezbollah Air Strike on Israel: चीफ Nasrallah की धमकी के बाद हिजबुल्लाह ने की एयर स्ट्राइक, Israel पर दागे 140 रॉकेट
Topics mentioned in this article