PICS: ये कोई रेलवे स्‍टेशन नहीं, ओमिक्रॉन को लेकर जांच नियमों में सख्‍ती के बाद दिल्‍ली एयरपोर्ट का नजारा

एयरपोर्ट पर परीक्षण करने के लिए दो विकल्प हैं - यात्री रैपिड पीसीआर टेस्ट के लिए 3,500 का भुगतान कर सकते हैं जिसमें परिणाम 2 घंटे के भीतर आता है. दूसरे विकल्प में यात्री 500 रुपये खर्च करके एक नियमित आरटी-पीसीआर टेस्ट करा सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
इंटरनेशनल टर्मिनल पर मास्क में यात्रियों की लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं.
नई दिल्ली:

विदेश से भारत आ रहे यात्रियों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ओमिक्रॉन नियमों के तहत कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भारत में तेजी से बढ़े हैं. ऐसे में विदेश से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर कोविड जांच प्रक्रिया में सहयोग करना पड़ रहा है. लेकिन ओमिक्रॉन के सख्त नियमों की वजह से एयरपोर्ट पर परेशान हो रहे यात्रियों की तस्वीरें काफी चिंताजनक भी हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड टेस्टिंग प्रोसेस से गुजरने में यात्रियों को आठ घंटे से भी ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ रहा है.

जिन यात्रियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट जल्दी से कराना है, उन्हें 3500 रुपये देने पड़ रहे हैं. एक यात्री ने एयरपोर्ट पर अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि लोगों को कोविड टेस्ट कराने के लिए दो घंटे तक लाइनों में लगना पड़ रहा है. इस वजह से इंटरनेशनल टर्मिनल पर भीड़ का भी सामना करना पड़ रहा है.

आलम ये है कि यात्री घंटों घंटों तक इंटरनेशनल टर्मिनल पर कोविड टेस्ट कराने के लिए लाइनों में या भीड़ बनाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. यात्रियों की तस्वीरें काफी परेशान करने वाली है. हालांकि सभी यात्री मास्क में नजर आए. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का कोई नामोनिशान नहीं है. एयरपोर्ट एक तरह से हॉटस्पॉट बना हुआ है.

Advertisement
एयरपोर्ट पर परीक्षण करने के लिए दो विकल्प हैं - यात्री रैपिड पीसीआर टेस्ट के लिए 3,500 का भुगतान कर सकते हैं जिसमें परिणाम 2 घंटे के भीतर आता है. दूसरे विकल्प में यात्री 500 रुपये खर्च करके एक नियमित आरटी-पीसीआर टेस्ट करा सकते हैं, लेकिन इसके रिपोर्ट के लिए 6-8 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है. हालांकि, यात्री एक लंबे सफर के बाद पहले विकल्प को चुनने के लिए ही मजबूर हैं. क्योंकि दूसरे विकल्प में उनको 6-8 घंटे तक इंतजार करना पड़ रह है. ऐसे में वो ज्यादा पैसे खर्च करके रैपिड पीसीआर टेस्ट ज्यादा करा रहे हैं.

एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए परेशानी सिर्फ इतना ही नहीं है. इसके अलावा भी उन्हें कई और तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसमें एक परेशानी ये है कि यात्रियों को इम्मिग्रेशन डेस्क पर भी दो घंटे या कई बार दो घंटे से भी ज्यादा समय तक भीड़ के बीच में इंतजार करना पड़ रहा है. जो काफी परेशान करने वाला है.

Featured Video Of The Day
Uttarakhand Weather Update: पहाड़ की मुश्किलों को समझने की पहाड़ की मुहिम | NDTV India