संसद की सुरक्षा में सेंध मामला: अदालत ने 4 आरोपियों की पुलिस हिरासत 5 जनवरी तक बढ़ाई

कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा कि नीलम, मनोरंजन, सागर, अमोल सभी को कई जगहों पर जांच के लिए लेकर जाना है. अभी असल मकसद का पता लगान है. आरोपियों के सोशल मीडिया अकाउंट को स्पेशलाइज्ड लोगों द्वारा चैक कराना है. सबूतों को भी क्रॉस वैरिफाई करना है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
संसद की सुरक्षा में सेंध: आरोपियों की पुलिस हिरासत बढ़ी

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों की पुलिस हिरासत की अवधि बृहस्पतिवार को पांच जनवरी तक बढ़ा दी है. विशेष न्यायाधीश हरदीप कौर ने शहर पुलिस की ओर से दाखिल एक अर्जी पर आरोपियों मनोरंजन डी, सागर शर्मा, अमोल धनराज शिंदे और नीलम देवी की हिरासत 15 दिन तक बढ़ा दी है. यानी 5 जनवरी तक ये सभी आरोपी पुलिस हिरासत में रहेंगे.

कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा कि नीलम, मनोरंजन, सागर, अमोल सभी को कई जगहों पर जांच के लिए लेकर जाना है. अभी असल मकसद का पता लगान है. आरोपियों के सोशल मीडिया अकाउंट को स्पेशलाइज्ड लोगों द्वारा चैक कराना है. सबूतों को भी क्रॉस वैरिफाई करना है. चारों आरोपियों की साइको एनालिसिस भी किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि पूरी साजिश का पता करना है और कौन लोग इस साजिश के पीछे हैं. इसको लेकर भी जांच अभी जारी है. बता दें कि संसद पर 2001 में हुए आतंकवादी हमले की बरसी के दिन गत 13 दिसंबर को सुरक्षा में चूक की बड़ी घटना उस वक्त सामने आई थी, जब लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से सागर शर्मा और मनोरंजन डी सदन के भीतर कूद गए थे और उन्होंने नारेबाजी करते हुए ‘केन' के जरिये पीले रंग का धुआं फैला दिया था. घटना के तत्काल बाद दोनों को पकड़ लिया गया था.

Advertisement

इस घटना के कुछ देर बाद ही पीले और लाल रंग का धुआं छोड़ने वाली 'केन' लेकर संसद भवन के बाहर प्रदर्शन करने वाले दो अन्य लोगों अमोल शिंदे और नीलम देवी को गिरफ्तार कर लिया गया था. इन लोगों ने ‘तानाशाही नहीं चलेगी' और कुछ अन्य नारे लगाये थे. वहीं, जांच के बाद और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 
साक्षी मलिक का कुश्ती से संन्यास, कहा- WFI का नया चीफ बृजभूषण का करीबी, अब न्याय की उम्मीद नहीं

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India