Parliament Session LIVE : वायनाड भूस्खलन पर राहुल गांधी ने की बात

Parliament Session Updates: केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में 43 लोगों की मौत के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा को संबोधित किया. नड्डा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता भूस्खलन में फंसे लोगों को बचाना है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
P
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने आज लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर सीमा की स्थिति और चीन के साथ भारी व्यापार घाटे पर चर्चा की मांग की है. इससे पहले सोमवार को संसद के दोनों सदनों में केन्द्रीय बजट पर चर्चा हुई थी. वहीं आज की कार्रवाई में केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में 43 लोगों की मौत के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा को संबोधित किया. नड्डा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता भूस्खलन (Wayanad Landslide) में फंसे लोगों को बचाना है. 

Parliament Session Updates

वायनाड त्रासदी पर बोले किरेन रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने आश्वासन दिया कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, भारतीय सेना और वायु सेना सहित सभी उपलब्ध बचाव बलों को वायनाड में तैनात कर दिया गया है.

दोपहर 2.30 बजे केंद्रीय बजट पर बोलेंगे जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज दोपहर 2.30 बजे राज्यसभा में केंद्रीय बजट पर बात करेंगे.

वायनाड भूस्खलन पर बोले राहुल गांधी

Advertisement

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भूस्खलन संभावित क्षेत्रों की मैपिंग करने और पारिस्थितिक रूप से नाजुक हिस्सों में प्राकृतिक आपदाओं की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए इनसे निपटने के लिए कार्य योजना बनाए जाने की आवश्कता है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने वायनाड भूस्खलन में मारे गए लोगों के परिवारों को तत्काल मुआवजा देने की मांग की है. वह और प्रियंका गांधी कल वायनाड का दौरा कर सकते हैं.

Advertisement

जब स्वाति मालिवाल ने राज्यसभा में पूछा बेजुबानों के दर्द का सवाल

संसद में स्वाति मालिवाल ने बेजुबानों के दर्द को बयान करते हुए एक सवाल पूछा है. उन्होंने कहा, हम रोज देखते हैं कि कहीं पर भी कोई जानवर या पक्षी घायल हालत में मिलता है. कई बार तो उनमें कीड़े भी लगे होते हैं... ऐसे में आम लोग मदद की कोशिश भी करते हैं लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाते हैं... इसलिए मैं मंत्री से पूछना चाहती हूं कि पशुओं और पक्षियों के लिए अस्पतालों में रेस्क्यू किट्स होनी चाहिए या फिर उनकी दवाइयां होनी चाहिए. इस पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अभी इस पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार की ओर से किसी प्रपोजल पर चर्चा नहीं की गई है. 

Advertisement

वायनाड भूस्खलन पर क्या बोले जेपी नड्डा

केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में 43 लोगों की मौत के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा को संबोधित किया. नड्डा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता भूस्खलन में फंसे लोगों को बचाना है.

Advertisement

कांग्रेस ने वायनाड भूस्खलन पर चर्चा की मांग की

कांग्रेस सांसदों ने वायनाड भूस्खलन पर दोनों सदनों में चर्चा की मांग की, जिसमें 43 लोगों की मौत हो गई है.

कोचिंग सेंटरों की दुर्दशा पर आप सांसद संजय सिंह

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी दिल्ली सरकार की शक्तियां छीन ली गईं हैं. केंद्र से कई बार मांग करने के बाद भी कोचिंग संस्थानों को विनियमित नहीं किया गया और राजेंद्र नगर की घटना इसी का नतीजा है."

Featured Video Of The Day
Jammu-Kashmir Assembly Elections: डल झील से 'हाउस VOTE': क्या J&K में अपने बूते सरकार बनाएगी BJP?