पाकिस्तानः जीवन रक्षक दवाओं के दाम बढ़ाने पर घिरी इमरान सरकार, विपक्ष ने जमकर की खिंचाई

विपक्षी दलों ने इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) सरकार पर देश में कोविड-19 (COVID-19) की बिगड़ती स्थिति में एक बार फिर जीवन रक्षक दवाओं (Life Saving Drugs) की कीमत बढ़ाने का आरोप लगाया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
इमरान सरकार जीवन रक्षक दवाओं की कीमत बढ़ाकर विपक्ष के निशाने पर है. (फाइल)
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के विपक्षी दलों ने इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) सरकार पर देश में कोविड-19 (COVID-19) की बिगड़ती स्थिति में एक बार फिर जीवन रक्षक दवाओं (Life Saving Drugs) की कीमत बढ़ाने का आरोप लगाया है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की शेरी रहमान ने जीवन रक्षक दवाओं की कीमतें एक बार फिर बढ़ाने के लिए पीटीआई सरकार की आलोचना की है. उन्होंने कहा, 'अत्यधिक महंगाई और बेरोजगारी के वक्त लोगों को राहत प्रदान करने की बजाय पीटीआई सरकार ने कीमतों में 150 फीसद की भारी बढोतरी की है. 2018 के बाद से दवा की कीमतों में यह 10वीं वृद्धि है.'

द डाॅन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीपीपी सांसद ने कहा कि जहां अन्य देश जीवन रक्षक दवाओं को मुफ्त कर रहे हैं, वहीं पीटीआई सरकार राष्ट्रीय स्वास्थ्य संकट के वक्त राजनीति करने में व्यस्त है. 

इमरान खान ने ट्रेन से गिर रहे शख्स को बचानेवाले पुलिस को किया सलाम, लोगों ने भीड़ देख कहा पाकिस्तान में एक ही ट्रेन है क्या?

Advertisement

उन्होंने कहा, 'हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पिछले साल 253 जीवन रक्षक दवाओं की कीमत में 25 फीसद से 35 फीसद तक की बढोतरी की गई थी. यह चिंताजनक है कि पीटीआई सरकार के तहत दवाओं के मूल्य का विनियमन करने वाला कोई तंत्र नहीं है.'

Advertisement

एक फार्मासिस्ट ने डाॅन से बातचीत में कहा कि एक इंजेक्शन की कीमत 55,000 रुपये थी, जिसे ब्लैक मार्केट में 4,00,000 रुपये में बेचा जा रहा है. 

Advertisement

पाकिस्तान में कोरोना वायरस की स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है. देश में मई के बाद से एक दिन में सबसे अधिक मौतें हुई हैं. नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में 141 मौतें हुई हैं. मई के बाद से यह एक दिन में सबसे ज्यादा मौतों की संख्या हैं, जबकि देश में इस दौरान 4,199 नए मामले सामने आए हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assam Floods: Kaziranga National Park में बढ़ता पानी का स्तर बना सिरदर्द, लोगों का जीना हुआ मुश्किल