अमरनाथ यात्राः पहले चार दिनों में 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किए

एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को 13597 लोगों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए. साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक यात्रा के पहले चार दिनों में 54714 यात्रियों ने पवित्र गुफा में दर्शन किए हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
अमरनाथ गुफा के लिए तीर्थयात्रा एक जुलाई को शुरू हुई.
श्रीनगर:

अमरनाथ यात्रा के शुरुआती चार दिनों में 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में हिम शिवलिंग के दर्शन किए हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के तिरुपति निवासी एम अन्नपूर्णा (67) की सोमवार को सोनमर्ग में एक अस्पताल में मौत हो गई. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है. वहीं, यात्रा शुरू होने से पहले गांदरबल जिले के सोनमर्ग में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के अधिकारी की मौत हो गई थी. अधिकारी अमरनाथ यात्रा ड्यूटी पर तैनात थे.

अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को 13597 लोगों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए. साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक यात्रा के पहले चार दिनों में 54714 यात्रियों ने पवित्र गुफा में दर्शन किए हैं.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक सुजॉय लाल थाउसेन मंगलवार को यहां भगवती नगर आधार शिविर में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद अमरनाथ यात्रा के लिए मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में बालटाल आधार शिविर की ओर जा रहे तीर्थयात्रियों के एक जत्थे के साथ यात्रा की.

दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए 62 दिवसीय वार्षिक तीर्थयात्रा एक जुलाई को अनंतनाग जिले के पारंपरिक 48 किलोमीटर लंबे पहलगाम मार्ग और 14 किलोमीटर छोटे बालटाल मार्ग से शुरू हुई.

ये भी पढ़ें :

* Amarnath Yatra : अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का तीसरा जत्था रवाना
* मध्य प्रदेश: रायसेन में 160 रूपये प्रति किलो बिक रहा है टमाटर
* छत्तीसगढ़: 'टमाटर की राजधानी' कहे जाने वाले जशपुर में 150 रुपये किलो हुआ भाव

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: जब विपक्ष पर तंज कस्ते हुए PM बोले: 'आज देश कह रहा है तुमसे नहीं हो पाएगा'