'हमारा फोकस बड़े माफियाओं और नेटवर्क पर रहेगा' NCB के DDG ज्ञानेश्‍वर सिंह ने एनडीटीवी से कहा

आर्यन खान मामले में एनसीबी की जांच को लेकर कई सवाल खड़े हुए हैं. इस केस के बाद एजेंसी ने अपना चरित्र बदलना शुरू कर दिया है यानी अब एजेंसी बड़े ड्रग्स तस्कर और माफिया गिरोहों को पकड़ने पर ही जोर देगी.

मुंबई:

आर्यन खान (Aryan Khan) मामले में एनसीबी की जांच को लेकर कई सवाल खड़े हुए हैं. इस केस के बाद एजेंसी ने अपना चरित्र बदलना शुरू कर दिया है यानी अब एजेंसी बड़े ड्रग्स तस्कर और माफिया गिरोहों को पकड़ने पर ही जोर देगी. इसी क्रम में एनसीबी ने भारत में सक्रिय एक विदेशी कार्टेल से 7 किलो कोकीन बरामद किया है. हमारे सहयोगी सुनील सिंह ने इसे लेकर एनसीबी के साउथ वेस्‍ट रीजन के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल ज्ञानेश्‍वर सिंह से ख़ास बातचीत की. बातचीत में उन्होंने कहा कि एनसीबी एक स्पेशल एजेंसी है. जिसके पास सीमित संख्या में लोग और रिसोर्स हैं. ऐसे में हमारे पास मैंडेट की स्पष्टता जरूरी है. 

हमारा फोकस बड़े माफिया, इंटरनेशनल नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने पर रहेगी. हमारे पास इतने संसाधन नहीं है कि हम छोटे स्तर पर कार्रवाई करेंगे. इसके लिए पुलिस है वो कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि हाल ही में हमनें एनसीबी को .एनसीबी को एक डेटा बेस और तकनीकी आधारित एजेंसी बनाने का संकल्प लिया है. एनसीबी एनडीपीएस अपराधियों का एक डेटा बेस तैयार कर रहा है. 

यह पूछे जाने पर कि क्या एनसीबी पिछले कुछ सालों में अपनी राह से भटक गया था के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है लेकिन हमें अपनी प्रायोरिटी को ध्यान में रखना होगा. मुझे लगता है कि हम सही दिशा में काम कर रहे हैं.  आर्यन खान मामले पर उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अंश को मीडिया के साथ साझा करना सही नहीं है. मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा कि रिपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दी गयी है.

ये भी पढे़ं- 

आर्यन खान केस में रिपोर्ट NCB के दिल्‍ली ऑफिस भेजी गई, कुछ अफसरों की भूमिका पर सवाल 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आर्यन खान केस के सबक : साख पर लगे 'दाग' के बाद क्‍या काम का तरीका बदलेगी NCB!