गुजरात में दिवाली के दौरान ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर नहीं लगेगा जुर्माना: सांघवी

गुजरात सरकार (gujarat government) ने घोषणा की है कि इस साल दिवाली के त्योहार के दौरान यातायात नियमों (Traffic rules) के उल्लंघन के लिये लोगों पर जुर्माना (Fine) नहीं लगाया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
सूरत:

गुजरात सरकार (gujarat government) ने घोषणा की है कि इस साल दिवाली के त्योहार के दौरान यातायात नियमों (Traffic rules) के उल्लंघन के लिये लोगों पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा. गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने शुक्रवार को यह घोषणा की. एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दिवाली के त्योहार को देखते हुए गुजरात में यातायात पुलिस 27 अक्टूबर तक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से कोई जुर्माना नहीं वसूलेगी.

सांघवी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मार्गदर्शन में राज्य के गृह विभाग ने दिवाली के दौरान लोगों को राहत देने का फैसला किया है. मंत्री ने कहा, ''राज्य में 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक यातायात पुलिस लोगों से कोई जुर्माना नहीं वसूलेगी. अगर कोई इस दौरान बिना ड्राइविंग लाइसेंस या बिना हेलमेट के पकड़ा जाता है, या किसी अन्य यातायात नियम का उल्लंघन करता पाया जाएगा, तो हमारे पुलिसकर्मी उन्हें फूल देंगे.'' भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात में दिसंबर के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें :


देश के 12 राज्‍यों में डेंगू से अब तक 60 लोगों की मौत, केरल में सबसे ज्‍यादा 20 मौतें

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?
Topics mentioned in this article