विरोधियों ने 20-25 साल में BJP के बारे में अफवाहों पर आधारित गलत छवि बना रखी थी: वित्त मंत्री

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीदर में रहने वाले शिल्पकार रशीद अहमद कादरी को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किए जाने का जिक्र करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कभी किसी से भेदभाव नहीं किया और न ही कभी वोटबैंक की राजनीति को बढ़ावा दिया.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीदर में रहने वाले शिल्पकार रशीद अहमद कादरी को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किए जाने का जिक्र करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कभी किसी से भेदभाव नहीं किया और न ही कभी वोटबैंक की राजनीति को बढ़ावा दिया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में कादरी समेत 91 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया था.

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में कादरी को पुरस्कार ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह कहते हुए सुना गया, “मैं बीदर से हूं. मैंने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के दौरान पांच साल इंतजार किया, लेकिन मुझे यह (पुरस्कार) नहीं मिला. इसके बाद मैंने यह सोचकर उम्मीद छोड़ दी थी कि भाजपा मुझे कोई पुरस्कार नहीं देगी लेकिन मुझे गलत साबित करते हुए आपने मेरा चयन किया। इसके लिए मैं आपका बहुत बहुत शुक्रिया अदा करता हूं.”

सीतारमण ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, विरोधियों ने बीते 20 से 25 साल में भाजपा के बारे में “अफवाहों पर आधारित गलत छवि” बना रखी थी. वित्त मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री बार-बार 'सबका साथ, सबका विकास' की बात कहते हैं और हम भी कहते हैं कि हम वोट बैंक की राजनीति का समर्थन नहीं करते. सभी नागरिक भारतीय हैं चाहे वे किसी भी भगवान की पूजा करते हों. यह एक उत्कृष्ट उदाहरण है। ये है असली भाजपा। हम किसी के साथ भेदभाव नहीं करते.” कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें:-

गांधी परिवार का कोई 1990 से आज तक नहीं बना PM या मंत्री : PM मोदी पर खरगे का पलटवार

भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए हनुमान जी की तरह दृढ़प्रतिज्ञ है BJP : स्थापना दिवस पर बोले PM मोदी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण