बैंकों को ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत: सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि बैंकों को अपनी जरूरतों और अपेक्षाओं को समझकर ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है. 

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
नई दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि बैंकों को अपनी जरूरतों और अपेक्षाओं को समझकर ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है. उन्होंने ‘एन्हांस्ड एक्सेस एंड सर्विस एक्सीलेंस-ईएएसई 5.0' की पेशकश के मौके पर कहा कि प्रौद्योगिकी पहल और मजबूत सुरक्षा तंत्र विकसित किए जाने चाहिए.

‘एन्हांस्ड एक्सेस एंड सर्विस एक्सीलेंस-ईएएसई 5.0' सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए एक साझा सुधार एजेंडा है, जिसका मकसद स्वच्छ और स्मार्ट बैंकिंग को बढ़ावा देना है.

वित्त मंत्री ने कहा कि ‘ईजनेक्स्ट' सुधारों से ग्राहकों के साथ ही कर्मचारियों को भी आसानी होनी चाहिए.

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के प्रमुखों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वित्तीय सेवा सचिव संजय मल्होत्रा ​​​​ने कहा कि सभी पीएसबी अब लाभदायक स्थिति में हैं और उनके पास मजबूत बैलेंस शीट हैं.

उन्होंने आगे कहा कि यह जरूरी है कि वे प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने के अपनी इस स्थिति का फायदा उठाएं.

ये भी पढ़ें-

"पैगंबर पर विवादित टिप्पणी मामले में अलकायदा की भारत को धमकी, दिल्ली-मुंबई में आत्मघाती हमले को तैयार
पालतू खरगोश के लापता होने से मायूस थी मालकिन, फिर पुलिस ने जो किया उस पर लोग दिल हार गए
"PUBG खेलने से रोकने पर नाबालिग ने गोली मारकर की मां की हत्या, पुलिस को सुनाई कत्ल की फर्जी कहानी'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Budget 2025: बजट की हलवा परंपरा का गोपनीयता से क्या संबंध है? | NDTV Xplainer | Nirmala Sitharaman
Topics mentioned in this article