NDTV ग्राउंड रिपोर्ट : NEET पेपर लीक मामले के आरोपी के घर लटका ताला... कुछ भी बोलने से बच रहे पड़ोसी

नीट पेपर लीक मामला बेहद सुर्खियों में है. इस मामले में समस्‍तीपुर के परीक्षार्थी अनुराग का नाम भी सामने आ रहा है. शनिवार को NDTV की टीम अनुराग के घर पहुंची.

Advertisement
Read Time: 3 mins
N
पटना:

नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) को लेकर हर गुजरते दिन के साथ नए खुलासे हो रहे हैं. नीट परीक्षा (NEET Exam) मामले को लेकर समस्तीपुर के परीक्षार्थी अनुराग यादव का नाम खबरों में है. NDTV की टीम अनुराग के घर हसनपुर थाना क्षेत्र के परिदह गांव पहुंची. हालांकि अनुराग के घर पर कोई मौजूद नहीं था. उसके घर पर ताला लटका हुआ मिला. वहीं घर के आसपास और बगल के लोग भी कुछ बोलने से बचते रहे. अनुराग ने कबूल किया है कि नीट यूजी परीक्षा के ठीक एक रात पहले उसके पास नीट परीक्षा का प्रश्‍नपत्र आ गया था. इसके बाद भी नीट एग्‍जाम के र‍िजल्‍ट में 21 साल के अनुराग यादव को 720 अंकों में से मात्र 185 मार्क्स मिले हैं.

जानकारी के मुताबिक, अनुराग कोटा में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था. अनुराग के फूफा सिकंदर यादवेंदु को इस पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. यादवेंदु ने ही अनुराग को परीक्षा से पहले प्रश्‍न पत्र उपलब्ध करवाए थे. अनुराग ने पुलिस को जो बयान दिया था उसके अनुसार, उसकी परीक्षा पटना के डीवाई पाटिल स्कूल में हुई थी.

परीक्षा में थे वही सवाल, जो रात भर अनुराग ने रटे 

अनुराग के पेपर में वही सवाल पूछे गए थे, जो उसने रात भर रटे थे. परीक्षा के बाद पुलिस ने अनुराग और उसकी मां रीना देवी को केंद्र के बाहर से ही गिरफ्तार कर लिया. अनुराग यादव ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

अनुराग यादव ने अपने कबूलनामे में कहा है कि उसके फूफा सिकंदर प्रसाद यादवेंदु दानापुर नगर परिषद में तैनात जूनियर इंजीनियर हैं. यादवेंदु ने ही उसे राजस्थान के कोटा से लौटने के लिए कहा और भरोसा दिया कि परीक्षा के लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

Advertisement

परीक्षा से एक दिन पहले ही मिल गया था प्रश्‍न पत्र 

अनुराग यादव ने कहा कि उसे परीक्षा से एक दिन पहले 4 मई को नीट परीक्षा का प्रश्‍न पत्र और आंसर शीट मिली. फिर उसे उत्तर याद करने के लिए कहा गया. रात में मुझे उसे रटवाया गया. उसने कहा कि मेरा नीट एग्जाम सेंटर डीवाई पाटिल स्कूल था. मैं एग्जाम देने गया तो जो प्रश्‍न पत्र मुझे रटवाया गया था, वहीं सारे सवाल परीक्षा में आए थे. एग्जाम के बाद अचानक पुलिस आई और मुझे पकड़ लिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* Exclusive: NDTV पहुंचा NEET पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड अतुल के घर, चाचा ने किए बड़े खुलासे
* EXCLUSIVE : "हमारे सिकंदर ने नहीं किया कोई पेपर लीक" : NDTV से NEET मामले में बोले यादवेंदु के परिजन
* NEET Paper Leak: NDTV पहुंची सॉल्वर गैंग सरगना संजीव मुखिया के गांव, जानें- हुए क्या-क्या खुलासे

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana के Pundri में संबोधन के दौरान Kejriwal ने कहा- जिसकी भी सरकार बने, बिजली फ्री करवा दूंगा'
Topics mentioned in this article