सोनिया ने आज की पूछताछ खत्‍म करने का आग्रह नहीं किया था, ईडी सूत्रों के हवाले से आई खबर झूठ : कांग्रेस

नेशनल हेराल्‍ड मामले (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने आज कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ की.

Advertisement
Read Time: 15 mins
जयराम रमेश ने कहा, सोनिया से आज की पूछताछ खत्‍म हुई क्‍योंकि ईडी के पास और सवाल नहीं हैं
नई दिल्‍ली:

नेशनल हेराल्‍ड मामले (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने आज कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ की. जानकारी के अनुसार, आज करीब ढाई घंटे तक यह पूछताछ चली. कांग्रेस पार्टी ने प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के हवाले से आई इस जानकारी का खंडन किया है कि नेशनल हेराल्‍ड मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के निवेदन पर आज की पूछताछ खत्‍म की गई. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता ने जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कहा, "ईडी सूत्रों के हवाले से कहा गया कि कांग्रेस अध्‍यक्ष के निवेदन से आज की पूछताछ खत्‍म हुई क्‍योंकि वे कोविड मरीज थीं, मैं इस खबर का खंडन करता हूं. यह बेबुनियाद है, झूठ है आज की पूछताछ खत्‍म हुई क्‍योंकि ईडी के पास और सवाल नहीं हैं."  कांग्रेस अध्‍यक्ष रात तक बैठने के लिए तैयार थीं ताकि जो सवाल ईडी पूछे, वे उसका सही जवाब दें. 

Advertisement

जयराम रमेश ने कहा, "कांग्रेस प्रमुख आज ईडी के समक्ष पेश हुईं. कानून मुताबिक करीब दो-ढाई घंटे वहां रहीं. उसके बाद ईडी ने कहा कि हमें और कुछ सवाल आपसे नहीं है, आप जा सकती हैं तो सोनिया ने कहा-नहीं, जो भी आपके पास सवाल हैं, पूछिए. मैं यहां आठ बजे, नौ बजे, रात तक  बैठने के लिए तैयार हूं. मैं कल भी आ सकती हूं चूंकि मुझे दवाई लेना है, मैं कोविड मरीज हूं ऐसे में मुझे बता पहले से बता दीजिए कि एक दिन-दो दिन, कितने दिन आप मुझसे सवाल करेंगे. रमेश के अनुसार, इस पर ईडी ने कहा कि नहीं आज आपकी जरूरत नहीं है, कल भी जरूरत नहीं है." इसके बाद  कांग्रेस प्रमुख की ओर से आवेदन गया कि यदि कुछ सवाल बाकी है तो सोमवार को पूछताछ करें, वे जाने के लिए तैयार हूं. 

* विश्व के चौथे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, बिल गेट्स को छोड़ा पीछे, मस्क अब भी शीर्ष पर
* "बहुत जल्द लौटेंगे..." : फैक्ट-चेकर मोहम्मद ज़ुबैर की रिहाई पर बोले उनके सहयोगी
* नूपुर शर्मा की हत्या की साज़िश के पीछे पाकिस्तानी संगठन, सीमापार से भेजा आतंकी गिरफ्तार

Advertisement

"टारगेट करना उचित नहीं": सोनिया गांधी से ED की पूछताछ पर बोले अशोक गहलोत

Advertisement
Featured Video Of The Day
US Presidential Elections: President Joe Biden और Donald Trump के बीच हुई डिबेट
Topics mentioned in this article