नेशनल हेराल्ड केसः ईडी के समन को लेकर कल कांग्रेस देश भर में करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि बीजेपी (BJP) ईडी से समन भिजवाकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को डराना चाहती है. लेकिन बीजेपी की इन हरकतों से एक भी कांग्रेसी (Congress) कार्यकर्ता डरने वाला नहीं है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ ईडी (ED) के समन को लेकर एक बार फिर राजनिति शुरू हो गई है. नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को तलब करने के मुद्दे पर कांग्रेस कल 12 जून को देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. 

बता दें कि कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहीं सोनिया गांधी को ईडी ने समन की नई तारीख दी है. एजेंसी ने अब सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है. इससे पहले ईडी ने आठ जून को सोनिया गांधी को पेश होने के लिए कहा था. लेकिन इसी बीच कोरोना पॉजिटिव होने के चलते वह पेश नहीं हो पाई थीं. वहीं राहुल गांधी को ईडी ने 13 जून को तलब किया है.

ये भी पढ़े: "बीजेपी पाप करेगी, भुगतेंगे लोग...?", पैंगबर टिप्पणी विवाद के चलते बंगाल में जारी हंगामे पर बोलीं CM ममता बनर्जी
 

चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी समन का पालन करेंगे और नेशनल हेराल्ड मामले के सिलसिले में ईडी कार्यालय जाएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ईडी को पीछ लगाकर सोनिया और राहुल गांधी को डराना चाहती है. राहुल गांधी जिस तारीख को बुलाए गए हैं, उस दिन जा रहे हैं. हम शांति से अपने नेताओं के साथ जाएंगे. हमारी पार्टी और नेताओं के खिलाफ यह एक साजिश है.

13 जून राहुल गांधी होंगे पेश 
चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश होंगे. राहुल के ईडी के सामने पेश होने की इस घटना को कांग्रेस एक शक्ति प्रदर्शन के रूप में दिखाने की कोशिश कर रही है. इसके लिए राष्ट्रीय स्तर के सभी नेताओं को 13 जून को दिल्ली में ही मौजूद रहने का आदेश  दिया है. ऐसे में उस दिन कांग्रेस के नेता बड़े स्तर पर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: EXPLAINER: क्या है नेशनल हेराल्ड केस, जिसमें सोनिया-राहुल गांधी को किया गया है समन?
 

Video : इंसानियत के आधार पर हरियाणा से और पानी देने का निवेदन करेंगे: अरविंद केजरीवाल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India