"मेरा घर खुला है, आओ और देखो": AAP के रेनोवेशन से जुड़े आरोपों पर दिल्ली के उपराज्यपाल

अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास की मरम्मत पर करोड़ों रुपये के खर्च को लेकर उपजे विवाद के बीच उपराज्यपाल ने अधिकारियों को खर्च का रिकॉर्ड सुरक्षित रखने का आदेश दिया था.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के सरकारी बंगले के रिनोवेशन खर्च को लेकर शुरू हुई बयानबाजी अब उपराज्‍यपाल के राज निवास तक पहुंच चुकी है. रविवार को दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना (VK Saxena) ने राज निवास के रिनोवेशन पर 15 करोड़ रुपये की राशि खर्च करने के आम आदमी पार्टी के आरोपों से इनकार किया और कहा कि उनका घर हर किसी के लिए खुला है, आओ और देखो. 

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को आरोप लगाया था कि सक्सेना ने छह एकड़ जमीन पर बने अपने सरकारी आवास की मरम्मत पर 15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. उन्होंने कहा था कि इसकी तुलना में दिल्ली के मुख्यमंत्री के लिए केवल एक एकड़ में नया घर बनाया गया था. 

सक्सेना ने रविवार को सिग्नेचर ब्रिज से आईटीओ बैराज तक यमुना कायाकल्प परियोजना के पहले चरण का निरीक्षण किया. इस परियोजना की उच्च स्तरीय समिति गिनरानी कर रही है. 

उन्होंने कार्यक्रम से इतर कहा, "राज निवास हर किसी के आने और खुद देखने के लिए खुला है."

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास की मरम्मत पर करोड़ों रुपये के खर्च को लेकर उपजे विवाद के बीच उपराज्यपाल ने अधिकारियों को खर्च का रिकॉर्ड सुरक्षित रखने का आदेश दिया था. साथ ही 15 दिनों में रिपोर्ट देने के लिए कहा था. इसके बाद दिल्‍ली की पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री आतिशी ने LG की मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखकर इसे असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक बताया है. उन्होंने कहा है कि इस तरह की चिट्ठी उपराज्यपाल के अधिकार क्षेत्र के बाहर. 

ये भी पढ़ें :

* CM आवास पर हुए खर्च के मामले को लेकर LG और दिल्ली सरकार आमने-सामने, आतिशी ने साधा निशाना
* आबकारी मामला: AAP नेता सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई
* "इन्होंने देश का मान बढ़ाया है लेकिन..."पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे सीएम केजरीवाल

Featured Video Of The Day
Maharashtra दौरे पर PM Modi, Assembly Elections के लिए Vidarbha पर BJP की नजर
Topics mentioned in this article