"फिर एक बार मोदी सरकार...": मोदी 3.0 से पहले मुंबई में उद्धव ठाकरे के घर बाहर शिंदे गुट ने लगाए पोस्टर

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ ‘महायुति’ के घटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नौ, शिवसेना को सात और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को एक सीट मिली है. इस प्रकार सत्तारूढ़ गठबंधन को महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीट में से केवल 17 सीट मिली है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री से सटे हाईवे पर नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से जुड़ा पोस्टर लगाया गया है. जिसमें लिखा गया है, फिर एक बार मोदी सरकार, राजतिलक की करो तैयारी...एक अकेला सब पर भारी!  पोस्टर शिंदे गुट की ओर से लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक, शिंदे गुट के विभाग प्रमुख कुणाल सरमलकर ने मातोश्री के बाहर ये पोस्टर लगाया है. कुछ दिन पहले मातोश्री के बाहर बीजेपी नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और नव निर्वाचित सांसद नारायण राणे का भी पोस्टर लगाया गया था. पोस्टर में उन्हें कोंकण का किंग बताया गया था. 

कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली रांकपा (एसपी) के गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) ने लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में 48 में से 30 संसदीय सीटों पर जीत दर्ज की. सत्ता में काबिज महायुति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा शामिल हैं. महायुति ने लोकसभा चुनावों में 17 सीटें जीतीं, जबकि एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई.

बता दें कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना ने पहली बार एनडीए के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा है.

9 जून को है शपथ ग्रहण 

नरेंद्र मोदी 9 जून, रविवार को शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी चल रही हैं. राष्ट्रपति 9 जून को शाम 7:15 बजे प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी. नरेंद्र मोदी 3.0 सरकार के पोस्टर पूरे देश  में लगाए जा रहे हैं.

Video : Elon Musk ने PM Modi को बधाई देते हुए कहा- भारत में काम का बेसब्री से इंतजार

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India