हिट एंड रन केस : मिहिर शाह ने पब में दिखाई फर्जी ID,पिए शराब के 12 लार्ज पैग, फिर BMW में चला दूसरा राउंड

मिहिर शाह ने एक महिला को अपनी बीएमडब्ल्यू कार से टक्कर मारकर उसकी मौत का कारण बना था.पुलिस का कहना है कि मिहिर ने घटना वाली रात दो अलग-अलग बार में शराब पी थी और ड्राइवर से जबरदस्ती कार की चाबी छीन ली थी.

Advertisement
Read Time: 4 mins
मुंबई:

BMW हिट एंड रन केस में एक बड़ा मामला सामने आया है. सूत्रों द्वारा एनडीटीवी को मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी 23 वर्षीय मिहिर शाह ने घटना के बाद 12 बड़े पैग व्हिस्की पी थी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, टक्कर के समय आरोपी पूरी तरह से नशे में था. हालांकि, पुलिस ने ये कहा कि उसे एक्सीडेंट के बारे में पूरी जानकारी थी.

मिहिर शाह ने एक महिला को अपनी बीएमडब्ल्यू कार से टक्कर मारकर उसकी मौत का कारण बना था.पुलिस का कहना है कि मिहिर ने घटना वाली रात दो अलग-अलग बार में शराब पी थी और ड्राइवर से जबरदस्ती कार की चाबी छीन ली थी.

मुंबई के वर्ली हिट एंड रन केस में पुलिस ने दोनो आरोपियों मिहिर शाह और ड्राइवर राजऋषि को आज आमने सामने बैठाकर पूछताछ की और पूछताछ के दौरान दोनों ने अपनी गलती मानी.लेकिन ये भी कहा है कि महिला बंपर में फंसी थी वो उन्हें दिखी नहीं, आरोपी मिहिर शाह ने अपने किए पर अफ़सोस जताते हुए कहा कि उससे गलती हुई है. इस बीच जांच में कई और अहम जानकारियां सामने आईं हैं.

मिहिर शाह ने बार में दिखाया 27 की उम्र का पहचान पत्र

शाह और उसके दोस्तों का डिटेल्स उस बार से ली गई है, जहां उन्होंने कथित तौर पर शराब पी थी. शाह के तीन दोस्त 30 साल से अधिक उम्र के थे, और रिकॉर्ड से पता चलता है कि शाह 23 साल का है. मगर बार का दावा है कि शाह ने अपनी उम्र 27 वर्ष दिखाने वाला पहचान पत्र उन्हें दिखाया था.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है और पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की .बीएमसी ने जुहू स्थित वाइस-ग्लोबल तापस बार में यह कार्रवाई की और 3,500 वर्ग फुट के अवैध निर्माण को गिरा दिया.

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि के-वेस्ट वार्ड कार्यालय की टीम आज सुबह वाइस-ग्लोबल तापस बार पहुंची और उसके अंदर किए गए अनधिकृत निर्माण और बदलावों को ध्वस्त कर दिया.

उन्होंने बताया कि भूतल पर लगभग 1,500 वर्ग फुट अतिरिक्त जगह लोहे की शेड लगाने के लिए बिना अनुमति के बना ली गई थी जबकि प्रथम तल पर कुछ क्षेत्र पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा था. राज्य आबकारी विभाग ने पहले ही बार को सील कर दिया था. मिहिर शाह और उसके दोस्त शनिवार रात को बार में गए थे. इसके कुछ घंटे बाद ही यह दुर्घटना हुई थी.

Advertisement
आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि बार प्रबंधक ने मिहिर को शराब परोसी थी और न्यूनतम 25 साल की उम्र में शराब सेवन की अनुमति के प्रावधान वाले महाराष्ट्र के कानून का उल्लंघन किया था. मिहिर 24 साल का होने वाला है .

मिहिर शाह को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (सिवरी अदालत) एस पी भोसले के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उसे 16 तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि मिहिर शाह ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने बाल और दाढ़ी कटवाकर अपना हुलिया बदल लिया था. अभियोजन पक्ष ने कहा कि यह पता लगाना आवश्यक है कि उसे हुलिया बदलने में किसने मदद की.

Advertisement

सरकारी अभियोजक रवींद्र पाटिल और भारती भोसले ने मिहिर शाह की अधिकतम हिरासत की मांग करते हुए कहा कि वह सह-आरोपियों की मदद से अपराध स्थल से फरार हो गया था और पुलिस यह पता लगाना चाहती है कि उसे फरार होने और छिपे रहने में किसने मदद की थी.

सुनवाई के दौरान पुलिस ने अदालत से कहा कि यह एक क्रूर और हृदयविदारक अपराध है और आरोपी को अधिकतम हिरासत में रखा जाना चाहिए क्योंकि उन्हें यह जांच करनी है कि उसे भागने में किसने मदद की और साथ ही कार की नंबर प्लेट अभी तक बरामद नहीं हुई है.

Advertisement

पुलिस के अनुसार कावेरी नखवा को तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार से लगभग 1.5 किलोमीटर तक घसीटा गया और उसके बाद मिहिर ने कार रोकी, अपनी जगह ड्राइवर को बिठाया और दूसरी कार में वहां से भाग गया.

Featured Video Of The Day
Haryana के Panipat में किस पार्टी का है मजबूत माहौल? देखिये Sharad Sharma की Ground Report
Topics mentioned in this article