MP Election Results : नरोत्तम मिश्र सहित शिवराज मंत्रिमंडल के दस से अधिक मंत्री हारे

Election Results : राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती से 7,742 वोटों से हार का सामना करना पड़ा है. जिन अन्य प्रमुख मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा उनमें अटेर से अरविंद भदोरिया, हरदा से कमल पटेल और बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नरोत्तम मिश्रा को कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती से 7,742 वोटों से हार का सामना करना पड़ा है.
भोपाल :

MP Election Results : नरोत्तम मिश्र सहित शिवराज मंत्रिमंडल के दस से अधिक मंत्री हारे :  मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो तिहाई बहुमत मिल गया है लेकिन नरोत्तम मिश्र (Narottam Mishra) सहित शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) मंत्रिमंडल के 10 से अधिक मंत्री अपना चुनाव हार गए हैं. निर्वाचन आयोग के अनुसार, प्रदेश की 230 विधानसभा सीट में से भाजपा के उम्मीदवारों ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं  कांग्रेस ने 66 सीटें जीती हैं. भाजपा मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने के साथ ही अपने विधायकों की संख्या बढ़ाने में सफल रही. वहीं, शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल के दस से अधिक मौजूदा मंत्री पराजित हो गए हैं.

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती से 7,742 वोटों से हार का सामना करना पड़ा है. जिन अन्य प्रमुख मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा उनमें अटेर से अरविंद भदोरिया, हरदा से कमल पटेल और बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन शामिल हैं.

इनके अलावा हारने वाले मंत्रियों में बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल, बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाह, अमरपाटन से रामखेलावन पटेल, पोहरी से सुरेश धाकड़ और परसवाड़ा से रामकिशोर कावरे शामिल हैं.

Advertisement

एक अन्य मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी को खरगापुर से हार का सामना करना पड़ा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* MP की जनता के दिल में बसते हैं PM मोदी, कहीं नहीं थी सत्ता विरोधी लहर : BJP की जीत पर शिवराज चौहान
* विधानसभा चुनाव में BJP की 'हैट्रिक', तेलंगाना में KCR सत्ता से बाहर; कांग्रेस का कब्जा
* "सनातन धर्म पर हमले ..." 3 राज्यों में BJP की जीत पर पूर्व क्रिकेटर ने विपक्षी दल पर किया हमला, PM Modi को दी बधाई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hardeep Singh Puri To NDTV: 'Biofuel और Ethanol पर हमारा Focus' | NDTV’s Infrashakti Awards