21 days ago

Modi 3.0 Highlights: देश में एक बार फिर से NDA सरकार (Lok Sabha Election Results 2024) बनने में सिर्फ 3 दिन बाकी बचे हैं. 8 की बजाय अब 9 जून को केंद्र की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली में आयोजित होगा. पीएम मोदी एक बार फिर पीएम बनने जा रहे हैं.मोदी सरकार 3.0 के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. बुधवार शाम हुई एनडीए की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को सर्वसम्मति से अपना नेता चुना गया. 8 जून को देश में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है. 9 जून को पीएम नरेद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, इसे एतिहासिक माना जा रहा है. नई सरकार के गठन को लेकर बुधवार को दिल्ली में एनडीए के घटक दलों की कई बैठकें हुईं, जिसमें नीतीश और चंद्रबाबू नायडू ने भी बिना समय गंवाए जल्द सरकार के गठन पर जोर दिया. वहीं अगली सरकार के गठन के लिए नरेंद्र मोदी ने भी राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. आजादी के बाद ये दूसरी बार है, जब किसी गठबंधन को तीसरी बार जनादेश मिला है.वहीं पुराने कई मंत्रियों का पत्ता मोदी के नए मंत्रिमंडल से कट सकता है तो वहीं कई तो रिपीट भी किया जा सकता है.

Jun 06, 2024 19:05 (IST)

अखिलेश यादव के बयान पर क्या बोले राजीव प्रताप रूडी?

सारण लोकसभा सीट से भाजपा के विजयी उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि मैंने छपरा की जनता का आभार व्यक्त किया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान पर उन्होंने कहा, "अब समय बीत चुका है, आगे उन्हें विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी है, वहां देखना होगा कि वे कितने कामयाब होते हैं."

Jun 06, 2024 17:37 (IST)

बीजेपी की जीत पर क्या बोले तेजस्वी सूर्या

कर्नाटक की बैंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा के विजयी उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने कहा कि देश की जनता ने इतिहास रचा है, 1962 के बाद पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी को लगातार तीसरी बार देश ने चुना है. PM मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन रहे हैं. मैं देश की जनता का आभार करता हूं. जिस तरह देश में पिछले 10 सालों में गरीबों, पिछड़ों, महिला, किसान का विकास हुआ है उसी तरह आने वाले 5 सालों में भी होगा और हम विकसित भारत के लिए कार्य करेंगे.

Advertisement
Jun 06, 2024 17:22 (IST)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि लगातार तीसरी बार PM मोदी के नेतृत्व में NDA की सरकार बन रही है इसके लिए हम जनता के आभारी हैं. छत्तीसगढ़ में भी लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत मिली है, 11 में से 10 सीटें हमने जीती है. 

Jun 06, 2024 16:41 (IST)

अग्निवीर योजना पर क्या बोले केसी त्यागी?

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर मतदाताओं का एक वर्ग नाराज है. हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं उन पर विस्तार से चर्चा हो और उन्हें दूर किया जाए. यूसीसी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सीएम ने विधि आयोग प्रमुख को पत्र लिखा चुके हैं. हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए.

Jun 06, 2024 14:48 (IST)

NDA में वापसी के लिए उद्धव ठाकरे के संपर्क में बीजेपी-सूत्र

एनडीए में वापसी के लिए उद्धव ठाकरे से बीजेपी संपर्क कर रही है. एक केंद्रीय मंत्री को उद्धव से बातचीत को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है, ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है.

Jun 06, 2024 14:09 (IST)

जेडीयू की कोई मांग नहीं-ललन सिंह

 जेडीयू के पूर्व  राष्ट्रीय अध्यक्ष, ललन सिंह ने तीन मंत्रालय वाली मांग को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी कोई मांग नहीं है. हम प्रधानमंत्री के साथ हैं. मंत्रालय और मंत्री पद का गठन प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है. विशेष राज्य को लेकर सरकार से बातचीत की जाएगी. उन्होंने बताया कि जेडीयू संसदीय दल की बैठक शुक्रवार 9.30 बजे होगी.

Advertisement
Jun 06, 2024 13:21 (IST)

8 नहीं 9 जून को होगा पीएम मोदी का शपथ ग्रहण

एनडीए के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख बदल गई है. अब 8 जून की बजाय 9 जून के नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

Jun 06, 2024 12:23 (IST)

2 सीटें जीतने वाला JDS भी मांग रहा दो मंत्रालय

कर्नाटक में 2 सीटें जीतने वाले जेडीएस नेता कुमारस्वामी अपने बेटे के लिए कृषि मंत्रालय और दामाद सीएन मंजूनाथ के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की मांग कर रहे हैं.

Advertisement
Jun 06, 2024 12:18 (IST)

चंद्रबाबू के आवास पर नेताओं का तांता

 आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में टीडीपी नेता पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के आवास पर पहुंचे.

Jun 06, 2024 11:18 (IST)

नई सरकार सबको साथ लेकर आगे बढ़ेगी-सीएम मोहन यादव

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "मध्य प्रदेश में 29 के 29 कमल खिले हैं...उम्मीद करता हूं कि नई सरकार सबको साथ लेकर आगे बढ़ेगी."

Advertisement
Jun 06, 2024 11:16 (IST)

विपक्ष अगले चुनाव के बारे में सोचे- छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, "8 जून को प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. कल सांसदों, मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक होगी. हम जनता के लिए काम करना शुरू करेंगे और विपक्ष को अगले चुनाव के बारे में सोचना होगा."

Jun 06, 2024 11:14 (IST)

तेजस्वी के अहंकार से महागठबंधन को नुकसान-पप्पू यादव

बिहार की पूर्णिया सीट से जीतने वाले निर्दलीय पप्पू ने कहा कि तेजस्वी के अहंकार की वजह से बिहार में महागठबंधन को नुकसान हुआ है.

Jun 06, 2024 11:13 (IST)

अजित पवार के बंगले पर नेताओं का जमावड़ा

अजित पवार ने विधायकों की बैठक बुलाई है. एनसीपी नेता अनिल पाटिल, हसन मुश्रीफ, सुनील तटकरे, रामराजे निंबालकर बैठक के लिए अजित पवार के आवास देवगिरी बंगले पर बैठक के लिए पहुंचे. 

Jun 06, 2024 11:12 (IST)

कल दिल्ली आ रहीं शेख हसीना-मीडिया रिपोर्ट्स

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पीएम मोदी के  शपथ ग्रहण के लिए कल दिल्ली पहुंचेंगी. ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आई है. 

Jun 06, 2024 11:12 (IST)

कल दिल्ली आ रहीं शेख हसीना-मीडिया रिपोर्ट्स

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पीएम मोदी के  शपथ ग्रहण के लिए कल दिल्ली पहुंचेंगी. ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आई है. 

Jun 06, 2024 11:10 (IST)

PM मोदी के शपथ ग्रहण में कौन-कौन आएगा?

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और श्रीलंका के राष्ट्रपति शामिल होंगे. नेपाल के प्रधानमंत्री और भूटान नरेश के भी भारत आने की संभावना है. 

Jun 06, 2024 11:02 (IST)

जेपी नड्डा के आवास पर RSS-BJP नेताओं की समन्वय बैठक

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर आरएसएस के साथ बीजेपी के नेताओं की समन्वय बैठक शुरू हो गई है. संगठन मंत्री बीएल संतोष, अमित शाह, राजनाथ सिंह, सोनी, दत्ता जी, अरुण जी समेत तमाम बड़े नेता उनके आवास पर पहुंच गए हैं. 

Jun 06, 2024 10:32 (IST)

आज दिल्ली आएंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम आज शाम 5 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. 

Jun 06, 2024 09:52 (IST)

प्रियंका गांधी को UP की जनता पर गर्व

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, "मुझे यूपी की जागरूक जनता पर पर गर्व है, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया."

Jun 06, 2024 09:18 (IST)

नीतीश कुमार ने रखी तीन मंत्रालय की मांग-सूत्र

JDU सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार ने तीन मंत्रालय की मांग रखी है. उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के साथ ही चार सांसद पर एक मंत्रालय का फार्मूला सरकार के सामने रखा है. 

Jun 06, 2024 08:30 (IST)

देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि वह आगामी चुनावों की तैयारियों में जुटना चाहते हैं. 

Jun 06, 2024 08:27 (IST)

अजित पवार ने बुलाई विधायकों की बैठक

लोकसभा चुनाव में अजित पवार को एक सीट मिली है. अब उन्होंने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. बैठक में चुनाव के नतीजों पर चर्चा हो सकती है. 

Jun 06, 2024 07:44 (IST)

INDIA गुट नहीं करेगा सरकार बनाने का दावा पेश-सोनिया गांधी

234 सीटें जीतने वाले इंडिया गठबंधन की बुधवार को बैठक हुई, जिसमें राहुल, सोनिया, प्रियंका समेत सहयोगी दलों के नेता भी शामिल हुए. सोनिया गांधी ने इस दौरान साफ किया कि इंडिया गुट सरकार बनाने का दावा पेश नहीं केरगा. सियासी लड़ाई अब लोकसभा के पटल पर होगी. 

Jun 06, 2024 06:55 (IST)

मोदी 3.0 मंत्रिमंडल में कौन-कौन?

नरेंद्र मोदी 3.0 सरकार में कौन-कौन मंत्री बनेगा, ये तो अभी साफ नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि अमेठी से चुनाव हारने वाली स्मृति ईरानी को फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

Jun 06, 2024 06:53 (IST)

जनता ने NDA को दिया जनादेश

लोकसभा चुनाव में एनडीए को 293 और INDIA गुट को 232 सीटें मिली हैं. बीजेपी ने अकेले दम पर 240 सीटें हासिल की हैं. जनादेश एनडीए के पास है. 

Jun 06, 2024 06:50 (IST)

तीसरी बार प्रधानमंत्री बन सकते हैं नरेंद्र मोदी

देश की आजादी के बाद ये दूसरी है जब एक ही गठबंधन को लगातार तीसरी बार जनादेश मिला है. एनडी की जीत ऐतिहासिक मानी जा रही है. जवाहरलाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी दूसरे ऐसा नेता होंगे, जो तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.

Jun 06, 2024 06:47 (IST)

PM मोदी ने पड़ोसियों को भेजा शपथ ग्रहण समारोह का न्योता

दिल्ली में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम नरेद्र मोदी ने अपने पड़ोसी देशों नेपाल, भूटान, श्रीलंका,बांग्लादेश और मौरिशस को न्योता भेज दिया है. 

Jun 06, 2024 06:47 (IST)

8 जून को फिर से मोदी सरकार

दिल्ली में 8 जून को एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होने जा रहा है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले सकते हैं. 

Featured Video Of The Day
IND vs ENG Semi Final: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो कौन सी टीम पहुंचेगी Final में?