दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में लगी भीषण आग, कुछ रेस्‍तरां, दुकानें और फ्लैट जलकर खाक

दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके के एक व्‍यस्‍त बाजार में आग लग गई. काफी मशक्‍कत के बाद दमकल की 18 गाड़ियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई  दिल्ली:

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली इलाके के शाहीन बाग ( Shaheen Bagh) इलाके में एक रेस्तरां में शनिवार शाम को आग लग गई. आग लगने से तीन रेस्तरां, दो दुकानें और दो फ्लैट जलकर खाक हो गए. भीषण आग लगने के बारे में अग्निशमन विभाग को जानकारी दी गई, जिसके बाद मौके पर अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. दिल्ली अग्निशमन सेवा (Delhi Fire Service) विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.  अधिकारियों ने बताया कि रेस्‍तरां के बाहर बिजली के तारों में सबसे पहले आग लगी और उसके बाद रेस्‍तरां और अन्‍य जगहों में फैल गई. आग लगने के बाद रेस्‍तरां के बाहर भीड़ लग गई. इस घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं. 

अधिकारियों ने बताया कि शाम पांच बजकर 44 मिनट पर शाहीन बाग के 40 फुटा रोड पर एक रेस्‍तरां के बाहर बिजली के तारों में आग लगने की सूचना मिली थी. 

Advertisement

18 दमकल गाड़ियों ने डेढ़ घंटे में आग पर पाया काबू

अधिकारियों ने बताया कि जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं तब तक आग रेस्तरां में भी फैल गई. अधिकारियों ने कहा कि 18 दमकल गाड़ियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

Advertisement

शाहीन बाग रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य रियाज ने कहा कि रेस्तरां में आग लगने के तुरंत बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचित किया. रियाज ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘थाना प्रभारी पांच मिनट में ही आ गए लेकिन दमकल की गाड़ियां देर से आईं. दो फ्लैट में भी आग फैल गई, लेकिन शुक्र है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.''

Advertisement

संकरी गलियों के कारण दमकल की गाड़ियों को लगा समय 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि संभवत: आग ‘जायका रेस्तरा' के बाहर बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. उन्होंने बताया कि हालांकि, आग की तीव्रता इतनी अधिक थी कि यह जल्द ही रेस्तरां और उसके आस-पास के रेस्तरां और दुकानों तक फैल गई. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि चूंकि गलियां संकरी थीं इसलिए दमकल की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में समय लगा. 

दिल्ली अग्निशमन सेवा के स्टेशन अधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. 

ये भी पढ़ें :

* Video : उड़ान भरने के साथ ही विमान के इंजन से निकलने लगीं आग की लपटें
* ...जब यात्रियों ने धक्का मारकर पटरी पर दौड़ा दी ट्रेन, जानें पूरा माजरा
* दिल्ली: नरेला की फैक्टरी में फटा बॉयलर, 3 की मौत, लगी भीषण आग

Topics mentioned in this article