ऐप के जरिए आवाज बदलकर किया फोन, सुनसान जगह बुलाकर 7 छात्राओं से बलात्कार; ऐसे हुआ खुलासा

आरोपियों पर आवाज बदलने वाले मैजिक वॉइस एप के जरिये कई छात्राओं से बलात्कार का आरोप है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
भोपाल:

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में 7 आदिवासी छात्राओं से बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है. आवाज बदलने वाले मैजिक वॉइस ऐप के जरिये तीन आरोपियों ने 7 से अधिक कॉलेज छात्राओं को स्कॉलरशिप का झांसा देकर उनके साथ दुष्कर्म किया. इस मामले में मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्पेशल इंन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया है, जो 7 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

आरोपियों पर आवाज बदलने वाले मैजिक वॉइस एप के जरिये कई छात्राओं से बलात्कार का आरोप है. एफआईआर के मुताबिक आरोपी एप से कॉलेज टीचर बनकर महिला की आवाज में बात करते और स्कॉलरशिप के लिए दस्तावेज मंगवाने के नाम पर छात्राओं को सुनसान जगह में बुलाते थे. सभी पीड़िता आदिवासी हैं, जब एक पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की तो मामले की पोल खुली.

Advertisement

आईजी महेन्द्र सिकरवार ने कहा कि 4 आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है. छात्राओं को स्कॉलरशिप के नाम पर बुलाया गया था. तत्काल पुलिस ने जांच की और एक आरोपी की पहचान की. आरोपी से पूछताछ हुई तो ब्रजेश कुशवाहा नाम बताया, जो मैजिक ऐप के जरिए महिला के आवाज में बात करता था. मुख्य आरोपी ब्रजेश कुशवाहा ने एक दोस्त के मोबाइल में व्हाट्सऐप ग्रुप से नंबर निकाले और यहीं से उसने इस पूरे वारदात की प्लानिंग की, आरोपी अनपढ़ है. लेकिन तकनीक को उसने इस गुनाह में अपना भागीदार बना लिया.

आरोपी ब्रजेश कुशवाहा रोलिंग मिल में काम करता था. महाराष्ट्र में एक फैक्ट्री में काम के दौरान उसके हाथ जल गए और यही निशान उसकी गिरफ्तारी की वजह बना. मुख्य आरोपी के घर पर सरकारी हथौड़ा चल गया है. इस मामले में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है, एक महिला डीएसपी को एसआईटी की कमान सौंपी गई है, जिसमें 9 सदस्य शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- 
गुजरात : राजकोट के गेमिंग जोन में भीषण आग, 4 लोगों की मौत; CM ने दिए बचाव कार्य के निर्देश

Featured Video Of The Day
Jaipur: 700 दुकानों पर चलेगा बुलडोजर, JDA के विरोध में उतरे व्यापारी
Topics mentioned in this article