पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर पिछले साल RPG हमला करने वाला गिरफ्तार

मोहाली में पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में 9 मई 2022 की रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए थे.

पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर पिछले साल RPG हमला करने वाला गिरफ्तार

पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय में 9 मई 2022 को रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था

नई दिल्‍ली:

पिछले साल मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर हुए ग्रेनेड हमले में मुख्य शूटर रहे शख्‍स को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. हरियाणा के झज्‍जर जिले के सूरजपुर के निवासी दीपक रंगा को बुधवार सुबह गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया.  उन्‍होंने बताया कि दीपक, पिछले साल मई में मोहाली में खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट संचालित ग्रेनेड (आरपीजी) हमले के बाद से फरार चल रहा था. एनआईए के प्रवक्‍ता ने बताया, "दीपक रंगा कनाडा स्थित गैंगस्‍टर से आतंकी बने लखबीर सिंह संधू और पाकिस्‍तान स्थित गैंगस्‍टर से आतंकी बने हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंडा का करीबी है. मई के RPG हमले के अलावा, वह हत्याओं सहित कई अन्य हिंसक आतंकी गतिविधियों और अपराधों में भी शामिल रहा है"

 उन्‍होंने बताया कि रंगा सक्रिय रूप से इन दोनों से आतंकी फंड और लॉजिस्टिकल सपोर्ट हासिल कर रहा था. बता दें, NIA ने पिछले साल 20 सितंबर को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था, जब यह बात सामने आई थी कि आतंकी संगठन और विदेशों में स्थित आतंकी, लक्षित हत्याओं और हिंसक अपराधों को अंजाम देने के लिए देश के उत्तरी राज्यों में संचालित संगठित आपराधिक गिरोहों के सरगनाओं और सदस्यों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.  

गौरतलब है कि  मोहाली में पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में 9 मई 2022 की रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए थे. पंजाब पुलिस ने इस मामले में आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल एवं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) की साठगांठ की ओर इशारा किया था. डीजीपी ने मीडिया से कहा था कि  ब्लास्ट के पीछे ISI का हाथ होने का संदेह है. मोहाली पुलिस ने एक बयान में कहा था कि ''शाम 7.45 बजे सेक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय परिसर में  विस्फोट की सूचना मिली. किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-