असम : मवेशी चुराने के शक में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

असम (Assam) के तिनसुकिया जिले में शनिवार को एक 34 वर्षीय युवक को कथित तौर पर भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला.

Advertisement
Read Time: 15 mins
तिनसुकिया:

असम (Assam) के तिनसुकिया जिले में मॉब लिंचिंग (Assam Mob Lynching) का एक मामला सामने आया है. यहां शनिवार को एक 34 वर्षीय युवक को कथित तौर पर भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. युवक पर मवेशी चुराने का शक था. पुलिस (Assam Police) ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. घटना कोरजोंगा गांव की है. मृतक की पहचान सरत मोरन के रूप में की गई है.

पुलिस ने बताया कि सरत मोरन इसी इलाके के कोरदोई गांव का रहने वाला था. वह शनिवार रात कोरजोंगा गांव में अपने दोस्त के घर गया था. रात में ही भीड़ ने उसे मवेशी चुराने वाले गिरोह का समझा और हमला कर दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि सरत को निर्वस्त्र करने के बाद पीटा गया.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और सरत को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया. उसे डूमडूमा स्थित FRU अस्पताल में भर्ती कराया. सूत्रों के अनुसार, ज्यादा चोटों की वजह से सरत की मौत हो गई.

हरियाणा के नूंह में 27 वर्षीय युवक की अपहरण के बाद पीट कर हत्या, घटना के बाद इलाके में तनाव

तिनसुकिया के SP देबोजीत देओरी ने घटना के बारे में कहा, 'हमने इस मामले में 12 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. हमें मृतक के शरीर पर कई चोटों के निशान मिले हैं. फिलहाल हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. हमने मृतक के परिजन की तहरीर पर IPC की धारा 302 और 34 के तहत केस दर्ज किया है.'

उन्होंने बताया कि मृतक पहले एक मामले में गिरफ्तार हो चुका था. अभी यह साफ नहीं है कि वह मवेशियों की चोरी में शामिल था कि नहीं. SP ने बताया कि कोरजोंगा गांव में पिछले एक महीने में मवेशियों की चोरी के कई मामले सामने आए हैं.

Advertisement

बताते चलें कि असम में पिछले कुछ वर्षों में मवेशी चोरी के शक में भीड़ द्वारा हिंसा और मॉब लिंचिंग के कई मामले सामने आ चुके हैं. साल 2017 में नागांव जिले में भीड़ ने इसी तरह के मामले में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. पिछले साल करीमगंज जिले में भी तीन संदिग्ध बांग्लादेशी मवेशी चोरों को भीड़ ने मौत के घाट उतार दिया था.

VIDEO: जमीन विवाद में पेड़ से बांध कर 5 युवकों की पिटाई, युवकों की हालत गंभीर

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar