"मैं करूंगा चुनाव प्रचार, भारी बहुमत से होगी जीत..." : पत्नी डिम्पल यादव के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव लड़ने पर अखिलेश यादव

मैनपुरी उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. ये सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

मैनपुरी:

समाजवादी पार्टी नेता डिम्पल यादव ने आज मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. डिम्पल यादव के उपचुनाव लड़ने पर उनके पति और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आशीर्वाद के रूप में हम भारी बहुमत से विजय होंगे. उन्होंने कहा अभी नेता जी की यादें ताज़ी हैं...लोग नेता जी की चर्चा करते हैं. नेता जी के न रहने पर ये चुनाव होने जा रहा है. नेता जी ने यहां विकास दिया है वैसे ही हम भी यहां विकास करते रहेंगे. आज बहुत सादगी के साथ हमने नामांकन किया है. कोई संकेत न जाए कि हम बहुत खुश होकर नामांकन दाख़िल कर रहे हैं. पूरा परिवार साथ है और हम मिलकर प्रचार करेंगे. ये अभी तक की ऐतिहासिक जीत होगी. रामपुर में बीजेपी बहुत अन्याय कर रही है. रामपुर में लोगों को वोट नहीं डालने दिया था. मैं मैनपुरी में चुनाव प्रचार करूंगा.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: MCD चुनाव में नामांकन का आज आखिरी दिन, 4 दिसंबर को है वोटिंग

दरअसल ये सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है. इस उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 17 नवंबर है. बीजेपी ने अब तक अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. कुछ ख़बरों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव की दूसरी बहू अपर्णा यादव को बीजेपी उम्मीदवार बना सकती है. जबकि बसपा उपचुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी.  बता दें डिम्पल यादव ने 2019 में कन्नौज से बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक के खिलाफ चुनाव लड़ा था और हार गई थीं.

बीजेपी ने अब तक अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. मैनपुरी उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

Advertisement
Topics mentioned in this article